यह ख़बर 17 जनवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारत से बाहर नहीं जाएगा महिला क्रिकेट विश्वकप : सूत्र

खास बातें

  • महिला क्रिकेट विश्वकप भारत के बाहर नहीं आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी एनडीटीवी को सूत्रों से मिली है। पहले ऐसी खबरें थीं कि भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार बढ़ते तनाव के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) 31 जनवरी से भारत में खेले जाने वाले इस टूर्
नई दिल्ली:

महिला क्रिकेट विश्वकप भारत के बाहर नहीं आयोजित किया जाएगा। यह जानकारी एनडीटीवी को सूत्रों से मिली है। पहले ऐसी खबरें थीं कि भारत और पाकिस्तान के बीच लगातार बढ़ते तनाव के चलते अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) 31 जनवरी से भारत में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट को स्थगित कर सकती है।

सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम विश्वकप के लिए भारत आएगी। भारतीय क्रिकेट बोर्ड के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा, हम महिला विश्वकप मैचों के लिए सुरक्षा प्रदान करेंगे। हम इस मामले में सभी संबंधित राज्य सरकारों से बातचीत कर रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि हॉकी इंडिया लीग में भाग लेने आए पाकिस्तान के नौ खिलाड़ियों को वापस भेज दिया गया। उधर, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जका अशरफ ने सुझाव दिया कि महिला विश्व कप टूर्नामेंट दक्षिण अफ्रीका में आयोजित किया जाए। अशरफ ने कहा, महिला विश्व कप आईसीसी टूर्नामेंट है और अगर भारत में सुरक्षा अच्छी नहीं होती है, तो विश्व संचालन संस्था को इसे तटस्थ स्थल जैसे दक्षिण अफ्रीका या कहीं और आयोजित कराना चाहिए।