Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Womens T20 WC SemiFinal 1: मैच 'धुलने' पर इंग्‍लैंड की कप्‍तान हीथर न‍िराश, कहा-र‍िजर्व डे रहता तो अच्‍छा होता

India Women vs England Women: मैच के बाद दोनों ही टीमों की कप्‍तान ने सेमीफाइनल न होने पर न‍िराशा जताई. भारत की कप्‍तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur)ने कहा, यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है क‍ि मौसम के म‍िजाज के कारण सेमीफाइनल मैच नहीं हो सका, लेक‍िन आप न‍ियमों के कारण कुछ नहीं कर सकते. भव‍िष्‍य में यह बेहतर होगा क‍ि र‍िजर्व डे रखा जाए.

Womens T20 WC SemiFinal 1:  मैच 'धुलने' पर इंग्‍लैंड की कप्‍तान हीथर न‍िराश, कहा-र‍िजर्व डे रहता तो अच्‍छा होता

इंग्‍लैंड की कप्‍तान हीथर नाइट ने कहा, दक्ष‍िण अफ्रीका से हारना हमें भारी पड़ा

खास बातें

  • बार‍िश के कारण मैच में टॉस भी नहीं हो सका
  • ग्रुप में शीर्ष पर रहने के कारण भारत फाइनल में पहुंचा
  • हीथर बोलीं-दक्ष‍िण अफ्रीका से हारना हमें भारी पड़ा
स‍िडनी:

India Women vs England Women: भारत और इंग्‍लैंड के बीच आईसीसी मह‍िला टी20 वर्ल्‍डकप का पहला सेमीफाइनल (ICC Womens T20 WC SemiFinal 1) मैच आज बार‍िश में धुल गया. लगातार बार‍िश के कारण मैच में टॉस भी नहीं हो पाया, ग्रुप स्‍टेज में शीर्ष स्‍थान पर रहने के कारण भारतीय टीम को टूर्नामेंट के फाइनल में स्‍थान म‍िल गया है. भारत ने पहली बार मह‍िला टी20 वर्ल्‍डकप के फाइनल में कदम रख ल भारत ने ग्रुप-ए का अंत पहले स्थान के साथ किया था और इसी कारण वह फाइनल में जाने की हकदार मानी गई. भारतीय टीम ने ग्रुप स्‍तर पर अपने चारों मैचों में जीत हास‍िल की थी. उसने टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत चार बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पर जीत के साथ की और फिर उसने बांग्लादेश, न्यूजीलैंड और श्रीलंका को भी हराया था. मैच के बाद दोनों ही टीमों की कप्‍तान ने सेमीफाइनल न होने पर न‍िराशा जताई. भारत की कप्‍तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) ने कहा, यह दुर्भाग्‍यपूर्ण है क‍ि मौसम के म‍िजाज के कारण सेमीफाइनल मैच नहीं हो सका, लेक‍िन आप न‍ियमों के कारण कुछ नहीं कर सकते. भव‍िष्‍य में यह बेहतर होगा क‍ि र‍िजर्व डे रखा जाए.

500 टी20 खेलने वाले दुन‍िया के पहले प्‍लेयर बने वेस्‍टइंडीज के क‍िरेन पोलार्ड

हरमन ने कहा, 'टूर्नामेंट के पहले द‍िन से ही हम जानते थे क‍ि हमे अपने सभी मैच जीतने होंगे क्‍योंक‍ि सेमीफाइनल में खेल नहीं हो पाने की स्‍थ‍ित‍ि में हमारे ल‍िए मुश्‍क‍िल हो सकती थी. हम ऐसा करने में सफल रहे और इसका श्रेय पूरी टीम को जाता है.' कप्‍तान ने कहा, 'हर प्‍लेयर अच्‍छे टच में है. शैफाली और स्‍मृत‍ि हमें अचछी शुरुआत दे रही हैं. उम्‍मीद है क‍ि फाइनल में भी यह ऐसा करने में सफल रहेगी.' फाइनल के बारे में हरमनप्रीत ने कहा-अच्‍छी शुरुआत म‍िलना महत्‍वपूर्ण है क्‍योंक‍ि टी20 बेहद छोटा फॉर्मेट है और दबाव में आने के बाद इससे बाहर न‍िकलना आसान नहीं होता.

इंग्‍लैंड की कप्‍तान हीथर नाइट (Heather Knight) ने कहा, यह बेहद दुर्भाग्‍यपूर्ण है, हम नहीं चाहते थे क‍ि वर्ल्‍डकप में हमारा अभ‍ियान इस तरह से समाप्‍त हो लेक‍िन इस बारे में कुछ नहीं क‍िया जा सकता. यह र‍िजर्व डे होता तो अच्‍छा होता. इंग्‍लैंड की कप्‍तान ने कहा, ग्रुप स्‍टेज में दक्ष‍िण अफ्रीका से हारना हमारे ल‍िए भारी पड़ा. उन्‍होंने कहा, हमें उम्‍मीद नहीं थी क‍ि टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचेंगे और ऐसा करने में सफल रहे. साराह ग्‍लेन और सोफी ने हमारे ल‍िए अच्‍छा प्रदर्शन क‍िया.टूर्नामेंट में अच्‍छी शुरुआत नहीं कर पाना हमारे ल‍िए च‍िंता का व‍िषय रहा है और हम इस बारे में काम करेंगे.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड