Women's T20 World Cup:अजब संयोग, जिस टीम के साथ हुई शुरूआत उसी टीम के साथ होगा खिताबी भिड़ंत..

सिडनी में बारिश के कारण साउथ अफ्रीकी टीम को रिवाइज टारगेट मिला.जिससे साउथ अफ्रीकी टीम को जीत के लिए 13 ओवर में 98 रन बनानें थे.साउथ अफ्रीकी टीम लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 13 ओवर में 5 विकेट पर 92 रन ही बना सकी.

Women's T20 World Cup:अजब संयोग, जिस टीम के साथ हुई शुरूआत उसी टीम के साथ होगा खिताबी भिड़ंत..

भारत- ऑस्टेलिया टीम के बीच होगा खिताबी भिड़ंत

खास बातें

  • डकवर्थ-लुईस नियम के तहत ऑस्ट्रेलियाई ने साउथ अफ्रीका को हराया
  • फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम होगी आमने- सामने
  • महिला टी-20 वर्ल्ड कप का पहला मैच भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया था
सिडनी:

ICC Womens T20 World Cup 2020. दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम ने साउथ अफ्रीकी टीम को बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ-लुईस नियम के तहत 5 रनों से हरा दिया. आपको बता दें कि साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया.पहले खेलते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 134 रन बनाए. इसके बाद बारिश के कारण साउथ अफ्रीकी टीम को रिवाइज टारगेट मिला.जिसके बाद साउथ अफ्रीकी टीम को जीत के लिए 13 ओवर में 98 रन बनानें थे. साउथ अफ्रीकी टीम लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाई और 13 ओवर में 5 विकेट पर 92 रन ही बना सकी.ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लैनिंग (Meg Lanning) को उनकी कप्तानी पारी (49) रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। अब 8 मार्च को फाइनल में ऑस्ट्रेलियाई टीम का मुकाबला भारतीय टीम से होगा. 

IPL 2020: कोरोना वायरस का आईपीएल पर नहीं पड़ेगा असर, यह है वजह

 महिला टी-20 वर्ल्ड कप में हुआ यह संयोग

ऑस्ट्रेलियाई टीम के द्वारा दूसरा सेमीफाइनल जीतने के बाद अब फाइनल मुकाबला भारत- ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा. गौरतलब है कि महिला टी-20 वर्ल्ड कप का पहला मैच भी भारत और ऑस्ट्रेलियाई टीम के बीच ही हुआ था जिसमें भारतीय टीम को जीत मिली थी. ऐसे में अब महिला टी-20 वर्ल्ड कप का अंत भी इन्हीं दो टीमों के बीच मुकाबले के साथ होगा.  फाइनल मैच 8 मार्च को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाना है।

गौरतलब है कि भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच बारिश की भेंट चढ़ जाने के बाद ग्रुप चरण में अजेय रहने के कारण पहली बार आईसीसी महिला टी20 वर्ल्‍डकप के फाइनल में जगह बना ली. सुबह से लगातार बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो पाया और आखिर में सेमीफाइनल मैच बिना गेंद फेंके रद्द करना पड़ा. इससे भारतीय टीम खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर गई जबक‍ि इंग्लैंड के खेमे में निराशा छा गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड