Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Womens T20 World Cup: मजबूत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभियान का आगाज करेगी भारतीय टीम

Womens T20 World Cup: मजबूत प्रत‍िद्वंद्वी ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ कल के मुकाबले में भारतीय मध्यक्रम और निचले क्रम को बेहतर प्रदर्शन करना होगा ताकि नॉकआउट में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को हराया जा सके. टीम प्रबंधन को सुनिश्चित करना होगा कि मध्यक्रम बार-बार विफल साबित नहीं होने पाए.

Womens T20 World Cup: मजबूत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभियान का आगाज करेगी भारतीय टीम

भारतीय म‍ह‍िला टीम को पहले मैच में ऑस्‍ट्रेल‍िया का सामना करना है

खास बातें

  • भारतीय टीम के प्रदर्शन में स्‍थ‍िरता का है अभाव
  • मह‍िला टी20 वर्ल्‍डकप में 4 बार चैंप‍ियन रहा है ऑस्‍ट्रेल‍िया
  • कप्‍तान हरमनप्रीत से है जोरदार प्रदर्शन की उम्‍मीद
सिडनी:

ICC Womens T20 World Cup: पहली आईसीसी ट्रॉफी जीतने के सपने संजोने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्‍डकप (ICC Womens T20 World Cup 2020) के शुरुआती मैच में आज मेजबान ऑस्‍ट्रेल‍िया टीम की चुनौती का सामना करेगी. लंबे समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना भारत (Indian Women Cricket Team) की कमजोरी रही है. ऑस्ट्रेलिया में त्रिकोणीय सीरीज में हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की टीम फाइनल तक पहुंची थी. भारत ने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक मैच गंवाया और एक जीता लेक‍िन फाइनल में मेजबान ऑस्‍ट्रेल‍िया से हार गई. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अब तक छह बार हुए टी20 वर्ल्‍डकप में चार बार जीत दर्ज की है. मजबूत प्रत‍िद्वंद्वी ऑस्‍ट्रेल‍िया के ख‍िलाफ कल के मुकाबले (Australia Women vs India Women)में भारतीय मध्यक्रम और निचले क्रम को बेहतर प्रदर्शन करना होगा ताकि नॉकआउट में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को हराया जा सके.

टीम प्रबंधन को सुनिश्चित करना होगा कि मध्यक्रम बार.बार विफल साबित नहीं होने पाए. 16 साल की शैफाली वर्मा (Shafali Verma)से भारत को अच्छी शुरुआत की उम्मीद होगी, वहीं लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रही कप्तान हरमनप्रीत कौर से भी टीम को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद रहेगी. त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में पदार्पण करने वाली 16 वर्ष की रिचा घोष को लगातार मौका मिलता है या नहीं, यह देखना होगा. गेंदबाजी में भारतीय टीम स्पिनरों पर काफी निर्भर है और उसके पास बहुत अच्छे तेज गेंदबाज भी नहीं है.

आमतौर पर अंतिम एकादश में अकेली तेज गेंदबाज शिखा पांडे पर शुरुआती सफलता दिलाने की जिम्मेदारी रहेगी. श‍िखा ने कहा,‘नई गेंद संभालने के कारण निश्चित तौर पर मैं शुरुआती कामयाबी के बारे में सोच रही हूं .हम पहले छह ओवर में विकेट लेना चाहेंगे क्योंकि बल्लेबाज उसी दौरान दबाव बनाने की कोशिश करते हैं.' भारतीय टीम से पिछली बार की तरह सेमीफाइनल में पहुंचने की तो उम्मीद है ही लेकिन अगर उससे आगे कुछ होता है तो भारत में महिला क्रिकेट के नये युग का सूत्रपात होगा. कोच डब्ल्यू.वी.रमन ने कहा,‘2018 टी20 वर्ल्‍डकप से अब तक हालात बहुत बदले हैं. हमारे प्रदर्शन और बल्लेबाजी के रवैये में बदलाव आया है.'

दोनों टीमें इन ख‍िलाड़‍ियों में से चुनी जाएंगी..

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तानिया भाटिया, हरलीन देओल, राजेश्वरी गायकवाड़, रिचा घोष, वेदा कृष्णामूर्ति, स्मृति मंधाना, शिखा पांडे, अरुंधति रेड्डी, जेमिमा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्रकार, शेफाली वर्मा, पूनम यादव और राधा यादव. ऑस्ट्रेलिया: मेग लानिंग (कप्तान) एरिन बर्न्स, निकोला कारे, एशले गार्डनर, रशेल हैंस, एलिसा हीली, जेस जोनासन, डेलिसा किमिंसे, सोफी एम, बेथ मूनी, एलिसे पैरी, मेगान शट, अन्नाबेल सदरलैंड, तायला वी, जार्जिया वेयरहैम.

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)