Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Womens T20 World Cup: श्रीलंका के ख‍िलाफ बैट‍िंग की कम‍ियों को दूर करना चाहेगी भारतीय टीम

हरमनप्रीत कौर की भारतीय टीम ने मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. दूसरी ओर, श्रीलंका दो हार से सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है. ग्रुप के अपने अंतिम मैच में हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम हालांक‍ि ऊंचे मनोबल के साथ मैदान में उतरेगी, लेकिन कुछ क्षेत्र चिंता का विषय हैं और नॉकआउट दौर से पहले टीम को इससे पार पाना होगा.

Womens T20 World Cup: श्रीलंका के ख‍िलाफ बैट‍िंग की कम‍ियों को दूर करना चाहेगी भारतीय टीम

ICC Womens T20 World Cup: भारतीय टीम ने अब तक के तीनों मैचों में जीत हास‍िल की है

खास बातें

  • अब तक के तीनों मैच जीती है भारतीय टीम
  • अंत‍िम चार में पहुंच चुकी है हरमनप्रीत की टीम
  • अंत‍िम ग्रुप मैच में श्रीलंका से होना है मुकाबला
मेलबर्न:

ICC Womens T20 World Cup 2020: आईसीसी मह‍िला टी20 वर्ल्‍डकप में भारतीय टीम ने अब तक शानदार प्रदर्शन करते हुए तीनों मैचों में जीत हास‍िल की है. टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में स्‍थान बना चुकी भारतीय मह‍िला टीम शन‍िवार को अपने चौथे ग्रुप मुकाबले में श्रीलंका (India Women vs Sri Lanka Women)का सामना करेगी. इस मैच में भारतीय टीम की कोश‍िश बल्लेबाजी को दुरुस्‍त करने पर होगी. हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) की टीम ने मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई. दूसरी ओर, श्रीलंका दो हार से सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुका है. ग्रुप के अपने अंतिम मैच में हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम हालांक‍ि ऊंचे मनोबल के साथ मैदान में उतरेगी, लेकिन कुछ क्षेत्र चिंता का विषय हैं और नॉकआउट दौर से पहले टीम को इससे पार पाना होगा.

Women's T20 WC Match: जीत के बाद कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने की शैफाली वर्मा की तारीफ..

पहले के तीनों मैचों में भारत बड़ा स्कोर बनाने में नाकाम रहा था. भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 132, बांग्लादेश के खिलाफ 142 और न्यूजीलैंड के खिलाफ 133 रन ही बना पाई थी. भारतीय मध्यक्रम किसी भी मैच में अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी है. तीनों मैचों में हालांकि गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करके भारत को जीत दिलायी. बल्लेबाजी में भारत अभी तक 16 वर्षीय शैफाली वर्मा ( Shafali Verma) पर निर्भर रहा है लेकिन मध्यक्रम की नाकामी भारत को मुश्किल में डाल सकती है. हरमनप्रीत और वेदा कृष्णमूर्ति जैसी बल्लेबाजों को अब जिम्मेदारी लेनी होगी. सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना भी अब तक बड़ी पारी नहीं खेल पायी हैं. शैफाली ने अब तक तीन मैचों में 114 रन बनाए हैं, उन्हें भी अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने की जरूरत है. दूसरी ओर, भारतीय गेंदबाजी प्रभावशाली रही है. लेग स्पिनर पूनम यादव ने अब तक आठ विकेट लिये हैं जिनमें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 रन देकर चार विकेट का मैच विजेता प्रदर्शन भी शामिल है. उन्हें राजेश्वरी गायकवाड़, दीप्ति शर्मा और युवा तेज गेंदबाज शिखा पांडे का अच्छा सहयोग मिला है.

दोनों टीमें इन प्‍लेयर्स में से चुनी जाएंगी

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), तानिया भाटिया, हरलीन देओल, राजेश्वरी गायकवाड़, ऋचा घोष, वेदा कृष्णमूर्ति, स्मृति मंधाना, शिखा पांडे, पूनम यादव, अरुंधति रेड्डी, जेमिमा रोड्रिग्स, शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर और राधा यादव.
श्रीलंका: चमारी अटापट्टू (कप्तान), हर्षिता मडावी, नीलाक्षी डी सिल्वा, कविता दिलहरी, अमा कंचन, हंसिमा करुणारत्ने, अचिनी कुलसुरिया, सुगंधा कुमारी, हसीनी परेरा, उदेशिका प्रबोधनी, सत्या संदीपनी, अनुष्का संजीवनी, शशिकला श्रीवर्धने, दिलानी मंनोडारा और उमेशा तिमासिनी. 

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)