NDTV Khabar

Women's T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान, 15 साल की शैफाली वर्मा को भी मिली जगह

Women's T20 World Cup: हरमनप्रीत कौर को टीम की कमान सौंपी गई है, तो वहीं 15 साल की युवा ओपनर शैफाली वर्मा को भी टीम में जगह मिली है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Women's T20 World Cup: टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय महिला टीम का ऐलान, 15 साल की शैफाली वर्मा को भी मिली जगह

शफाली वर्मा की फाइल फोटो

मुंबई:

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. हरमनप्रीत कौर को टीम की कमान सौंपी गई है, तो वहीं 15 साल की युवा ओपनर शैफाली वर्मा को भी टीम में जगह मिली है. पश्चिम बंगाल की बल्लेबाज रिचा घोष टीम में एकमात्र नया चेहरा हैं, जिनके चयन पर आखिरी समय पर विचार और बहुत ही लंबा विचार-विमर्श हुआ. भारतीय महिला क्रिकेट टीम 21 फरवरी को सिडनी में मेजबान आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मैच से टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत करेंगी।

यह भी पढ़ें:  सुनील गावस्कर ने मौजूदा हालात पर छात्रों को दी यह नसीहत


आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम को आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ ग्रुप-ए में रखा गया है जबकि इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका, वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और थाईलैंड को ग्रुप-बी में शामिल किया गया है. हेमलता काला की अध्यक्षता वाली अखिल भारतीय महिला चयन समिति ने टी-20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए के लिए 16 सदस्यीय टीम का चयन किया. त्रिकोणीय सीरीज के लिए टीम पर नजर दौड़ा लीजिए:

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिगेज, हरलीन देओल, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, रिचा घोष, तानिया भाटिया, पूनम यादव, राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वास्त्राकर, अरुंधति रेड्डी और नुजहत प्रवीन

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के साथ होने वाली त्रिकोणीय सीरीज के लिए के लिए नुजहत प्रवीन को 16 सदस्यीय भारतीय महिला टीम में शामिल किया गया है. त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच में 31 जनवरी को भारत का सामना इंग्लैंड से होगा और इसका फाइनल 12 फरवरी को मेलबर्न में खेला जाएगा.फिर से याद दिला दें कि महिला टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन से 21 फरवरी से 8 मार्च तक ऑस्ट्रेलिया में होने जा रहा है. भारत सहित दुनिया की कुल दस टीमें टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी, जबकि कुल मिलाकर 23 मैच खेले जाएंगे. वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है: 

टिप्पणियां

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी, स्पेशल स्टोरी. 

हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना (उप-कप्तान), शैफाली वर्मा, जेमिमहा रॉड्रिगुएस, हर्लील देओल, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णामूर्ति, रिचा घोष, तानिया भाटिया (विकेटकीपर), पूनम यादव, राधाव यादव, राजेश्वर गायकवाड़, शिखा पांडे, पूजा वस्त्राकर और अंरुधित रेड्डी 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली विधानसभा चुनाव : बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कार्यकर्ताओं को समझाई जीत की रणनीति

Advertisement