Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Womens T20 World Cup: स्‍मृत‍ि मंधाना ने बताया भारतीय मह‍िला टीम का सबसे बड़ा प्‍लस प्‍वाइंट...

Smriti Mandhana: स्‍मृत‍ि मंधाना ने कहा, "अगर आप भारतीय टीम की आयु देखें तो आपको सिहरन होगी. जिस तरह की हमारी टीम आयु है उससे मजा आता है और अगर मजा नहीं आता है तो मतलब है कि लड़कियों के साथ कुछ गलत है."

Womens T20 World Cup: स्‍मृत‍ि मंधाना ने बताया भारतीय मह‍िला टीम का सबसे बड़ा प्‍लस प्‍वाइंट...

Smriti Mandhana ने कहा, युवा ख‍िलाड़ी भारतीय टीम में नई ऊर्जा लेकर आई हैं

खास बातें

  • टी20वर्ल्‍डकप की भारतीय टीम की औसत आयु है 23 साल
  • स्‍मृति बोलीं, युवा प्‍लेयर टीम में नई ऊर्जा लेकर आई हैं
  • ब्रेट ली बोले, भारतीय मह‍िला टीम पर बारीक नजर रखने की जरूरत
सिडनी:

ICC Womens T20 World Cup: भारत की स्‍टार बल्‍लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana)का मानना है कि युवा खिलाड़ी टीम में नई ऊर्जा लेकर आई हैं और इससे आने वाले टी-20 वर्ल्‍डकप में भारतीय मह‍िला टीम को फायदा होगा. टी20 वर्ल्‍डकप (ICC Womens T20 World Cup 2020) का आगाज शुक्रवार से होगा और टूर्नामेंट के पहले ही द‍िन भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेल‍िया (Australia Women vs India Women) का मुकाबला करना है. टी-20 वर्ल्‍डकप में हिस्सा लेने गई भारतीय टीम की औसत उम्र 23 साल है. आईसीसी ने मंधाना के हवाले से लिखा है, "अगर आप हमारी टीम की आयु देखें तो आपको सिहरन होगी. जिस तरह की हमारी टीम आयु है उससे मजा आता है और अगर मजा नहीं आता है तो मतलब है कि लड़कियों के साथ कुछ गलत है."

इंजमाम ने बताए उन तीन बल्‍लेबाजों के नाम, ज‍िन्‍होंने क्र‍िकेट को पूरी तरह बदल डाला..

उन्होंने कहा, "बीते एक-दो साल से ऐसा है. मैं ऐसा नहीं कहूंगी कि पहले के वर्षों मे ऐसा नहीं था लेकिन जब से किशोरियां आई हैं तब से टीम की ऊर्जा काफी अलग है." उन्‍होंने काफी संख्‍या में युवा प्‍लेयर्स की मौजूदगी को भारतीय टीम का प्‍लस प्‍वॉइंट माना. बाएं हाथ की इस ओपनर बल्लेबाज ने कहा, "युवा खिलाड़ी नई सोच के साथ आती हैं, उनके पीछे कुछ नहीं होता. वह कुछ नहीं जानती. वह निडर होती हैं और उन पर ज्यादा दबाव नहीं रहता." इस बीच, ऑस्‍ट्रेल‍िया टीम के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली (Brett Lee)का मानना है कि महिला टी-20 वर्ल्‍डकप में भारतीय महिला क्रिकेट टीम चौथा आयाम जोड़ेगी. ली ने आईसीसी के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा, "बल्लेबाजी इकाई में हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, जेम‍िमा रोड्रिगेज और शेफाली वर्मा के होने से, हमें भारत पर करीबी से नजर रखने की जरूरत होगी. वह एक ऐसी टीम है जोकि इस टूर्नामेंट में चौथा आयाम जोड़ने के लिए तैयार है." उन्होंने आगे कहा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला पहला मैच टूर्नामेंट के लिए एक प्लेटफॉर्म तैयार कर सकता है.

पूर्व तेज गेंदबाज ने कहा, "त्रिकोणीय सीरीज में हम देख चुके हैं कि इन दोनों देशों ने कितनी शानदार क्रिकेट खेली है. अब हम इस मुकाबले का और ज्यादा इंतजार नहीं कर सकते हैं." 43 वर्षीय ली ने कहा कि मेजबान होने के नाते मेग लेनिंग की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेट टीम टूर्नामेंट में खिताब की प्रबल दावेदार है. उन्होंने कहा, "मेजबान देश चौथी बार इस खिताब को जीतने को लेकर आश्वस्त होगी. मेग लेनिंग एक शानदार कप्तान हैं और उन्होंने अब तक बेहतरीन तरीके से टीम का नेतृत्व किया है." ब्रेट ली ने साथ ही कहा, "महिला क्रिकेट टीम का भविष्य उज्जवल है और टूर्नामेंट के बाद महिला क्रिकेट अपने नए मुकाम तक पहुंचेगा."

वीडियो: 15 साल की लड़की ने तोड़ा तेंदुलकर का रिकॉर्ड



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)