NDTV Khabar

महिला विश्वकप 2017: भारतीय टीम सेमीफाइनल में, न्यूजीलैंड को 186 रन से हराया

महिला विश्व कप के 'करो या मरो' मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 186 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महिला विश्वकप 2017: भारतीय टीम सेमीफाइनल में, न्यूजीलैंड को 186 रन से हराया

भारतीय कप्तान मिताली राज ने करियर का छठा वनडे शतक लगाया..

खास बातें

  1. पहले सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका का सामना इंग्लैंड से होगा
  2. दूसरा सेमीफाइनल भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच डर्बी में 20 जुलाई को होगा
  3. भारतीय महिला टीम डर्बी में चार लीग मैच में अजेय रही है
नई दिल्ली: महिला विश्व कप के 'करो या मरो' मुकाबले में भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड को 186 रन से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है जहां उसका सामना ऑस्ट्रेलिया से होगा. 266 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की पूरी टीम 25.3 ओवर में 79 रनों पर ऑलआउट हो गई. इस तरह से भारत ने यह मैच 186 रन से जीत लिया. भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड़ ने 5 विकेट लिए. गायकवाड़ ने 7.3 ओवर में 1 ओवर मैडन रखते हुए 15 रन देकर 5 विकेट लेकर न्यूजीलैंड टीम की कमर तोड़ दी.

इससे पहले, पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाए हैं और न्यूजीलैंड के सामने 266 रनों का लक्ष्य रखा है. भारतीय कप्तान मिताली राज ने शानदार 109 रन बनाए. उन्होंने अपने करियर का छठा शतक लगाया. मिताली के अलावा हरप्रीत कौर ने 60 रन और वेदा कृष्णामूर्ति ने 70 रनों की तेजतर्रार पारी खेली.

महिला विश्व कप के 'करो या मरो' मुकाबले में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 265 रन बनाए हैं और न्यूजीलैंड के सामने 266 रनों का लक्ष्य रखा है. भारतीय कप्तान मिताली राज ने शानदार 109 रन बनाए. उन्होंने अपने करियर का छठा शतक लगाया. मिताली के अलावा हरप्रीत कौर ने 60 रन और वेदा कृष्णामूर्ति ने 70 रनों की तेजतर्रार पारी खेली.

सेमीफाइनल में जगह पक्की करने के लिए भारत के पास यह आखिरी मौका है. भारत की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही. भारत की शुरुआत बिल्कुल भी अच्छी नहीं रही. टीम का स्कोर 10 रन ही पहुंचा था कि भारत को पहला झटका लगा. पूनम रावत 4 रन बनाकर आउट हो गईं. भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना भी कुछ खास नहीं कर सकीं. केवल 13 रन का योगदान दे सकी. 21 रन के योग पर भारत का दूसरा विकेट गिरा. इसके बाद भारतीय कप्तान मिताली राज और हरप्रीत कौर ने भारत को मोर्चा संभाला और टीम को संकट से उबारा. मिताली ने 123 गेंदों का सामना करते हुए 11 चौकों की मदद से शानदार 109 रन बनाए. हरप्रीत का भी अच्छा साथ मिला. हरप्रीत ने 90 गेंदों में 60 रन बनाए. उन्होंने 7 बार गेंद को सीमा रेखा के बाहर भेजा. वेदा कृष्णामूर्ति ने बाद में विस्फोटक पारी  खेलकर भारतीय टीम के स्कोर को 250 के पार पहुंचाया. वेदा ने 45 गेंदों में 7 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 70 रनों की धुआंधार पारी खेली. 

सेमीफाइनल में होगी ऑस्ट्रेलिया से भिड़ंत
पहला सेमीफाइनल भारत तथा ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा जबकि दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका का सामना इंग्लैंड से होगा. पहला मैच डर्बी और दूसरा मैच टांटन में होगा. भारतीय महिलाओं ने डर्बी में अपना चार लीग मैच खेले हैं और वह अजेय रही हैं.
 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement