NDTV Khabar

Women's WC Final: पीएम नरेंद्र मोदी ने ताबड़तोड़ ट्वीट कर महिला क्रिकेट टीम को दी शुभकामना

पीएम मोदी ने भारतीय महिला टीम के हरेक खिलाड़ी के लिए संदेश ट्वीट कर उन्हें अच्छा खेल खेलने के प्रोत्साहित किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Women's WC Final: पीएम नरेंद्र मोदी ने ताबड़तोड़ ट्वीट कर महिला क्रिकेट टीम को दी शुभकामना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

खास बातें

  1. दूसरी बार विश्व कप का फाइनल खेल रही है महिला क्रिकेट टीम
  2. पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर सभी खिलाड़ियों को दी बधाई
  3. मिताली राज को बताया शांत स्वभाव का कप्तान
नई दिल्ली: इंग्लैंड क्रिकेट टीम की कप्तान हीथर नाइट ने लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर जारी आईसीसी महिला विश्व कप के फाइनल मैच में भारत के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. यह मैच भारत के लिए बेहद अहम है, क्योंकि भारतीय टीम पहली बार खिताबी जीत हासिल करने का भरसक प्रयास करेगी. इससे पहले, भारत ने 2005 में मिताली राज की कप्तानी में टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया था. भारतीय महिला टीम की जीत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काफी आशांवित हैं. पीएम मोदी ने भारतीय महिला टीम के हरेक खिलाड़ी के लिए संदेश ट्वीट कर उन्हें अच्छा खेल खेलने के प्रोत्साहित किया है.

मैच का पूरा स्कोरकार्ड यहां क्लिक कर देखें

पहले ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा, 'हमारी महिला क्रिकेट टीम आज विश्व कप का फाइनल खेल रही है. उन्हें शुभकामना देने वाले 125 करोड़ भारतीयों में मैं भी हूं.' अगले ट्वीट में पीएम मोदी ने कप्तान मिताली राज की तारीफ की है. ट्वीट किया है 'कप्तान मिताली राज फ्रंट पर आकर टीम का नेतृत्व कर रही हैं, उनका शांत अप्रोच पूरी टीम के खेल का लाभ पहुंचाएगी.' पीएम मोदी ने सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना के लिए लिखा है, 'आपने अबतक काफी अच्छा खेला है, शान और शांति खेलें.' अगले ट्वीट में पीएम मोदी ने लिखा है, 'महिला विश्व कप में पहुंचने के लिए पूनम राउत को पूरा भारत बधाई देता है. उनके खेल हम सबके लिए गौरव की बात है.' पीएम नरेंद्र मोदी ने हरमनप्रीत के लिए लिखा है, 'कौन नहीं हरमनप्रीत का फैन होगा? सेमीफाइनल में खेली गई उनकी पारी यादगार है. आपके लिए आज का दिन भी अच्छा हो.' इसके अलावा पीएम मोदी ने भारतीय महिला टीम के सभी खिलाड़ियों के लिए संदेश ट्वीट किए हैं.
वीडियो: '1983 का इतिहास दोहराएगी महिला टीम'


टीमें : 

टिप्पणियां
भारत : मिताली राज (कप्तान), पूनम राउत, स्मृति मंधाना, हरमनप्रीत कौर, दीप्ति शर्मा, वेदा कृष्णमूर्ति, सुषमा वर्मा (विकेटकीपर), झूलन गोस्वामी, शिखा पांडे, राजेश्वरी गायकवाड़ और पूनम यादव. 

इंग्लैंड : हीथर नाइट (कप्तान), कैथरीन ब्रंट, लॉरेन विनफील्ड, टैमनिस बेयुमोंट, साराह टेलर, नताली स्टाइवर, फ्रान विल्सन, जैनी गन, लॉरा मार्श, एनया श्रूब्सोले और एलेक्स हार्टले. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement