NDTV Khabar

Women's WC Final: 'पंजाबी कुड़ी' हरमनप्रीत कौर के पास है इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका

भारत की 28 वर्षीय खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर महिला वर्ल्‍डकप में अब तक 9 छक्‍के लगा चुकी हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Women's WC Final: 'पंजाबी कुड़ी' हरमनप्रीत कौर के पास है इस रिकॉर्ड को तोड़ने का मौका

हरमनप्रीत कौर प्रतियोगिता में अब तक नौ छक्‍के लगा चुकी हैं

खास बातें

  1. टूर्नामेंट में अब तक 9 छक्‍के लगा चुकी हैं हरमनप्रीत
  2. चार या इससे ज्‍यादा छक्‍के लगाते ही तोड़ सकती हैं रिकॉर्ड
  3. सबसे ज्‍यादा 12छक्‍के अब तक लिजेल ली ने लगाए हैं
महिला वर्ल्‍डकप 2017 के सेमीफाइनल में हरमनप्रीत कौर ने नाबाद 171 रन की तूफानी पारी खेलकर अकेले दम पर भारतीय टीम को फाइनल में पहुंचा दिया. इस पारी के बाद टीम के कप्‍तान मिताली राज और ओपनर स्‍मृति मंधाना से कहीं अधिक हरमनप्रीत चर्चा में आ गई हैं. टूर्नामेंट के फाइनल में आज हरमनप्रीत के पास एक रिकॉर्ड अपने नाम पर करने का सुनहरा मौका होगा. हरमनप्रीत महिला वर्ल्‍डकप में अब तक 9 छक्‍के लगा चुकी हैं ओर टूर्नामेंट में सर्वाधिक छक्‍के लगाने के मामले में वे न्‍यूजीलैंड की सोफी डेवाइन के साथ संयुक्‍त रूप से दूसरे स्‍थान पर हैं. टूर्नामेंट में अब तक सबसे ज्‍यादा छक्‍के दक्षिण अफ्रीका की लिजेल ली ने लगाए हैं. दक्षिण अफ्रीका की ली ने अब तक टूर्नामेंट में सर्वाधिक 12 छक्‍के जमाए हैं.

वीडियो : हर किसी को मिताली राज की टीम से है उम्‍मीद



चूंकि दक्षिण अफ्रीका की टीम प्रतियोगिता से बाहर हो चुकी है. ऐसे में बड़े-बड़े छक्‍के लगाने के लिए मशहूर 'पंजाबी कुड़ी' हरमनप्रीत के पास उनके रिकॉर्ड को पीछे छोड़ने का सुनहरा मौका होगा. हरमनप्रीत यदि फाइनल में चार छक्‍के लगाने में सफल रहीं तो वे ली का यह रिकॉर्ड पीछे छोड़ सकती हैं.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें
हरमनप्रीत के नाबाद 171 रन की इसलिए कपिल की उस खास पारी से की जा रही तुलना, 5 बातें
मिताली राज का डांस करते Video हुआ वायरल, कैमरा देखा तो शरमा गईं
मिताली राज के पास है जीत का '4 स्ट्रोक' फॉर्मूला, जिसे पुरुषों की टीम सालों बाद भी नहीं खोज पाई

स्‍वाभाविक है कि फाइनल में अपनी जीत के अवसर बेहतर करने के लिए भारतीय टीम को हरमनप्रीत से बड़ी तूफानी पारी की उम्‍मीद होगी. यदि वे चार या इससे अधिक छक्‍के लगाने में सफल रहीं तो ली के इस रिकॉर्ड को पीछे छोड़ देंगी. टूर्नामेंट में पंजाब के मोंगा की हरमनप्रीत ने अब तक 308 रन बनाए हैं और उनका औसत 61 रन के आसपास का है. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रन की पारी के बाद उनसे खेलप्रेमियों की उम्‍मीद काफी बढ़ गई है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement