महिला विश्व कप 2017 : टूर्नामेंट में 'बड़ा रिकॉर्ड' बनाने से मामूली अंतर से चूकीं मिताली राज...

इंग्‍लैंड के खिलाफ खेले गए फाइनल मैच में मिताली 17 रन पर रन आउट हो गईं...

महिला विश्व कप 2017 : टूर्नामेंट में 'बड़ा रिकॉर्ड' बनाने से मामूली अंतर से चूकीं मिताली राज...

भारतीय क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज (फाइल फोटो)...

खास बातें

  • टूर्नामेंट में इंग्‍लैंड की टैमी ब्युमोंट ने बनाए सर्वाधिक 410 रन.
  • मिताली ने टूर्नामेंट में कुल 9 मैचों में 409 रन बनाए.
  • मिताली ने इस टूर्नामेंट में 36 चौके, जबकि एक छक्‍का भी लगाया.
नई दिल्‍ली:

लॉड्स में खेले गए महिला विश्व कप 2017 के फाइनल मैच में भारतीय क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज इस टूर्नामेंट में एक रिकॉर्ड बनाने से चूक गईं. इंग्‍लैंड के खिलाफ फाइनल मैच में मिताली 17 रन पर रन आउट हो गईं. इस तरह वह इस टूर्नामेंट में सर्वाधिक रन बनाने से मात्र 2 रनों से चूक गईं. इस टूर्नामेंट में इंग्‍लैंड की टैमी ब्युमोंट सर्वाधिक 410 रन बनाने वाली खिलाड़ी रहीं. 

ये भी पढ़ें...
Women's WC Final: पीएम नरेंद्र मोदी ने ताबड़तोड़ ट्वीट कर महिला क्रिकेट टीम को दी शुभकामना

इस टूर्नामेंट में शुरू से अच्‍छा प्रदर्शन करने वाली मिताली ने कुल 9 मैचों में 409 रन बनाए. अगर वह फाइनल मैंच में एक रन और बना लेतीं तो रिकॉर्ड में ब्‍युमोंट की बराबरी कर लेतीं. आंकड़ों पर नज़र डालें तो कप्‍तान मिताली ने इस टूर्नामेंट में कुल 9 मैचों में कुल 45.44 की औसत से 409 रन बनाए, जिसमें उन्‍होंने एक शतक भी जड़ा. इसके अलावा मिताली ने तीन अर्धशतक भी लगाए. मिताली ने इस टूर्नामेंट में 36 चौके, जबकि एक छक्‍का भी लगाया. 

ये भी पढ़ें...
सुरेश प्रभु का रेलवे से जुड़ीं महिला क्रिकेटरों को तोहफा, मिलेगा 'आउट ऑफ टर्न प्रमोशन' और नकद इनाम

'महिला क्रिकेट की सचिन तेंदुलकर' के नाम से जानी जाने वालीं मिताली राज ने टूर्नामेंट में अपना एकमात्र शतक न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच में बनाया था. डर्बी में खेले गए इस मैच में उन्‍होंने 123 गेंदों पर 11 चौकों की मदद से 109 रन की पारी खेली थी. 

वहीं, इंग्‍लैंड की टैमी ब्‍युमोंट 410 रनों से साथ इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी रहीं. ब्‍युमोंट ने 45.55 की औसत से रनों का यह आंकड़ा छुआ. इसके साथ ही महिला विश्‍व कप 2017 में टैमी ने एक शतक, एक अर्धशतक, 54 चौके और 3 छक्‍के भी लगाए.

 

 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com