यह ख़बर 03 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

महिला विश्वकप : न्यूजीलैंड की पाकिस्तान पर आसान जीत

खास बातें

  • मध्यम गति की गेंदबाज राचेल कैंडी के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और कप्तान सूजी बेट्स की नाबाद अर्धशतकीय पारी से न्यूजीलैंड ने रविवार को पाकिस्तान को 122 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराकर आईसीसी महिला विश्वकप के सुपर सिक्स चरण में अपनी जगह सुनिश्चित क
कटक:

मध्यम गति की गेंदबाज राचेल कैंडी के करियर के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और कप्तान सूजी बेट्स की नाबाद अर्धशतकीय पारी से न्यूजीलैंड ने रविवार को पाकिस्तान को 122 गेंद शेष रहते हुए सात विकेट से हराकर आईसीसी महिला विश्वकप के सुपर सिक्स चरण में अपनी जगह सुनिश्चित की।

पाकिस्तान ने बाराबती स्टेडियम में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। उसकी टीम हालांकि न्यूजीलैंड की मध्यम गति की गेंदबाजों कैंडी (19 रन देकर पांच विकेट) और निकोला ब्राउन (12 रन देकर दो विकेट) के सामने नहीं टिक पाई और 41.2 ओवर में 104 रन पर ढेर हो गई।पाकिस्तान की केवल तीन बल्लेबाज असमाविया इकबाल (21), बिस्माह मारूफ (20) और क्वानिता जलील (14) ही दोहरे अं

क में पहुंची। न्यूजीलैंड ने 29.4 ओवर में तीन विकेट पर 108 रन बनाकर ग्रुप बी में लगातार दूसरी जीत दर्ज की। कप्तान बेट्स ने नाबाद 65 रन बनाए। बेट्स ने अपनी पारी में 84 गेंद खेली तथा 10 चौके लगाए। पाकिस्तान की तरफ से कप्तान सना मीर ने 26 रन देकर दो विकेट लिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पाकिस्तानी टीम की यह टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार है और उस पर सुपर सिक्स की दौड़ से बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है। उसे पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने हराया था। पाकिस्तान को अपना आखिरी मैच 5 फरवरी को दक्षिण अफ्रीका से खेलना है। दूसरी तरफ न्यूजीलैंड के दो जीत से चार अंक हो गए हैं और वह ग्रुप बी में शीर्ष पर पहुंच गया है।