यह ख़बर 15 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

महिला विश्वकप : द. अफ्रीका को हराकर श्रीलंका ने हासिल किया पांचवा स्थान

खास बातें

  • शशिकला श्रीवर्धने (4/32) की घातक गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका महिला टीम ने आईसीसी विश्वकप के पांचवें स्थान के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका टीम को 88 रनों से हरा दिया।
कटक:

शशिकला श्रीवर्धने (4/32) की घातक गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका महिला टीम ने आईसीसी विश्वकप के पांचवें स्थान के मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका टीम को 88 रनों से हरा दिया। श्रीवर्धन ने टीम के कुल योग में 44 रनों का योगदान भी दिया।

श्रीलंका टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 244 रन बनाए थे। इसके जवाब में 245 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम 40.1 ओवरों में 156 रनों पर सिमट गई। दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका योलांडी पॉटगीटर (10) के रूप में लगा। उन्हें एशानी कौशल्या ने पगबाधा आउट किया।

उनके बाद बल्लेबाजी करने आईं मिग्नॉन डू प्रीज सात रन बनाकर चामनी सेनेविरत्ने का शिकार बनीं। शानद्रे फ्रिट्ज ने सात चौकों की मदद से सर्वाधिक 54 रनों का योगदान दिया। वह रन आउट होकर पैवेलियन लौटीं। उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज अधिक देर तक नहीं टिक सका। डेन वैन नैकेर्क (26), शबनिम इस्माइल (19) और त्रिशा चेट्टी 15 रन बनाकर आउट हुईं। अन्य कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका।

श्रीलंका की ओर से श्रीवर्धने ने चार, सेनेविरत्ने और श्रीपाली वीराकोड्डी ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि कौशल्या ने एक विकेट हासिल किया। इससे पहले, श्रीलंकाई टीम की शुरुआत भी खराब रही और उसकी सलामी बल्लेबाज यशोदा मेंडिस मात्र एक रन बनाकर पैवेलियन लौट गईं। उन्हें इस्माइल ने पगबाधा आउट किया। इसके कुछ देर बाद ही दूसरी सलामी बल्लेबाज प्रसादिनी वीराकोड्डी (8) भी कोल ट्रायोन की गेंद पर चेट्टी को कैच दे बैठीं। इस वक्त तक टीम के कुल योग में 14 रन जुड़े थे।

शुरुआती दो झटकों के बाद चामरी अटापट्टू और दीपिका रासंगिका ने संभलकर खेलना शुरू किया। दोनों के बीच 68 रनों की साझेदारी हुई। 22वें ओवर में दीपिका 43 रन बनाकर सुनेते लौबसर की शिकार बनीं। उनके बाद बल्लेबाजी करने आईं श्रीवर्धने ने भी अटापट्टू के साथ मिलकर 83 रन जोड़े। श्रीवर्धने 44 रन बनाकर आउट हुईं। अटापट्टू ने सर्वाधिक 52 रनों का योगदान दिया। उन्होंने 106 गेंदों पर पांच चौके लगाए। वह मार्सिया लेटसॉलो की गेंद पर चेट्टी के हाथों कैच हुईं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्य बल्लेबाजों में कौशल्या (43) और वीराकोड्डी (15) रन बनाकर आउट हुईं। सेनेविरत्ने 17 रनों पर नाबाद लौटीं। दक्षिण अफ्रीका की ओर से ट्रायोन और लेटसॉलो ने दो-दो विकेट चटकाए, जबकि इस्माइल, लौबसर और डेन वैन नैकेर्क को एक-एक सफलता मिली।