WomensT20 World Cup: भारतीय महिलाएं इंग्लैंड से भिड़ेंगी, सेमीफाइनल लाइन-अप हो गई तैयार

WomensT20 World Cup:  सेमीफाइनल पांच मार्च को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा और इसी दिन इसी मैदान पर दूसरा सेमीफाइनल होगा.

WomensT20 World Cup: भारतीय महिलाएं इंग्लैंड से भिड़ेंगी, सेमीफाइनल लाइन-अप हो गई तैयार

WomensT20 World Cup: भारतीय महिला क्रिकेट टीम पर सभी की नजरे हैं.

मेलबर्न:

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे महिला टी20 वर्ल्ड कप (WomensT20 World Cup) की सेमीफाइनल की लाइन तैयार हो गई है. जहां, भारतीय टीम का मुकाबला शुक्रवार को इंग्लैंड से होहाक, तो वहीं मेजबान ऑस्ट्रेलिया की टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी. दक्षिण अफ्रीकी महिलाओं का सेमीफाइनल में पहुंचना बताता है कि भले ही पुरुष टीम उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन न कर रही हो, लेकिन महिलाएं झंडा गाड़ने के लिए तैयार हैं.  सेमीफाइनल पांच मार्च को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा और इसी दिन इसी मैदान पर दूसरा सेमीफाइनल होगा.

यह भी पढ़ें:  यह तो चौंकाने वाला है! विराट कोहली की पोजीशन बरकरार, विलियम्सन गंवा बैठे

भारत ने ग्रुप-ए में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है जबकि इंग्लैंड की टीम ग्रुप-बी में दूसरे स्थान पर रही. ग्रुप-ए में ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे स्थान पर रही और तय कार्यक्रम के मुताबिक उसे अब सेमीफाइनल में ग्रुप-बी की टॉप टीम दक्षिण अफ्रीका से भिड़ना है. सेमीफाइनल में पहुंचने वाली टीमों का फैसला सोमवार को न्यूजीलैंड पर ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ हो गया था, लेकिन ग्रुप-बी में कौन सी टीम टॉप पर रहेगी, इसका फैसला दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच हुए मुकाबले के साथ होने वाला था. 

यह भी पढ़ें:  बैक इंजुरी से उबरकर क्र‍िकेट के मैदान में वापसी करने वाले हार्द‍िक पंड्या ने कही यह बात..

इन दोनों टीमों का मैच एक भी गेंद फेके जाने से पहले रद्द हो गया और इस तरह दोनों टीमो को एक-एक अंक मिले. इस एक अंक के साथ दक्षिण अफ्रीकी टीम सात अंकों के साथ ग्रुप-बी में टॉप पर पहुंच गई. इंग्लैंड के छह अंक हैं. भारतीय टीम ने ग्रुप-ए में अपने सभी चार मैच जीतकर कुल आठ अंकों के साथ सेमीफाइनल में जगह बनाई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  पिंक बॉल बनने की पूरी कहानी. स्पेशल स्टोरी. 

ऑस्ट्रेलिया ने तीन जीत के साथ छह अंक हासिल किए हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका ने तीन जीत और एक रद्द मैच के साथ कुल सात अंक जुटाए हैं. इंग्लैंड के चार मैचों से छह अंक हैं,
 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)