INDvsENG: मुरली विजय बोले, रन बनाने का दबाव था लेकिन मुझे अपनी क्षमता पर यकीन था

INDvsENG: मुरली विजय बोले, रन बनाने का दबाव था लेकिन मुझे अपनी क्षमता पर यकीन था

विजय ने 136 रन की बेहतरीन पारी खेली (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

इंग्‍लैंड के खिलाफ मुंबई टेस्‍ट में शतक बनाने के बाद टीम इंडिया के ओपनर मुरली विजय ने राहत की सांस ली है. विजय ने शनिवार को 136 रन की बेहतरीन पारी खेलकर अपने फॉर्म को लेकर चल रही  अटकलों पर विराम लगा दिया. उनकी इस शतकीय पारी में 10 चौके और तीन छक्‍के शामिल थे.

तीसरे दिन का खेल खत्‍म होने के बाद विजय ने माना कि उनके ऊपर अपेक्षाओं का भारी दबाव था लेकिन उन्‍होंने अपनी क्षमताओं पर भरोसा किया. विजय ने बताया कि मैंने बेसिक्‍स पर ध्‍यान दिया और मजबूत होकर उभरा. टीम इंडिया के इस ओपनर ने कहा ' शॉर्ट पिच गेंदों पर आउट होने के कारण मेरे खिलाफ काफी बातें कही और लिखी जा रही थीं. बहरहाल अपने स्‍ट्रांग प्‍वाइंट को लेकर मैं विश्‍वास से भरा हुआ था. मैं खुले दिमाग से बल्‍लेबाजी के लिए उतरा था. खास बात यह थी कि मैंने शॉर्ट गेंदों पर आउट होने की बात को दिमाग में हावी नहीं होने दिया.

विराट कोहली की पारी का जिक्र करते हुए विजय ने कहा कि कैप्‍टन से जिस तरह से पारी की शुरुआत की, वह शानदार था और आज स्‍टंप्‍स के समय उन्‍होंने इसी अंदाज में पारी का 147 रन पर नाबाद रहते हुए समापन किया. विकेट के बारे में विजय की राय थी कि यह स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद कर रही है और उम्‍मीद है कि हमारे गेंदबाज इसका भरपूर फायदा उठाएंगे. विजय ने कहा कि पुजारा और विराट के साथ बल्‍लेबाजी करने का मैंने भरपूर आनंद उठाया.

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com