NDTV Khabar

संगाकारा और थिरिमाने के तूफ़ान में उड़ गया इंग्लैंड

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
संगाकारा और थिरिमाने के तूफ़ान में उड़ गया इंग्लैंड
वेलिंग्टन: कुमार संगाकारा और लाहिरू थिरिमाने के जोरदार शतकों की बदौलत श्रीलंका ने इंग्लैंड को नौ विकेट से हरा दिया। जीत के लिए 310 रनों का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 48वें ओवर में महज एक विकेट के नुकसान पर 312 रन बना लिए। क्रिकेट इतिहास में यह दूसरा मौका है जब किसी टीम ने महज एक विकेट के नुकसान पर 300 से ज्यादा का रन का चेज कर लिया है। इससे पहले टीम इंडिया ने जयपुर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2013 में एक विकेट पर 362 रन बनाकर जीत हासिल की थी।

कुमार संगाकारा महज 86 गेंद पर 117 रन बनाकर नॉट आउट रहे, जबकि लाहिरू थिरिमाने ने 143 गेंदों पर नॉटआउट 139 रन बनाए। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए अजेय 212 रनों की साझेदारी निभाई। 401वें वनडे मुक़ाबले में ये संगाकारा का 23वां शतक है। संगाकारा ने इससे पिछले मैच में भी जोरदार शतक बनाया था। इतना ही नहीं वनडे क्रिकेट में उनकी रनों की संख्या 14 हज़ार के करीब पहुंच गई है। इस मामले में वह अब महज सचिन तेंदुलकर से ही पीछे चल रहे हैं।
 
वहीं 1259 रनों के साथ वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में संगाकारा तीसरे नंबर पर पुहंच गए हैं। उनसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर (2278 रन) और रिकी पॉन्टिंग (1743 रन) के नाम ही हैं, जबकि लाहिरू थिरिमाने ने भी संगाकारा का बखूबी साथ देते हुए अपना दूसरा वनडे क्रिकेट शतक पूरा किया।

इससे पहले बल्लेबाज़ी करते हुए इंग्लैंड ने 50 ओवरों में छह विकेट पर 309 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से जो रूट ने सबसे ज्यादा 121 रनों की पारी खेली, लेकिन उनका शतक टीम को जीत नहीं दिला सका। इंग्लैंड इसके साथ ही इस वर्ल्ड कप में अपने चार मैचों में 3 हार चुका है। ऐसे में उसके क्वाटर्र फ़ाइनल में पहुंचने की उम्मीदें मुश्किल हो गई हैं।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement