NDTV Khabar

टीम इंडिया लगाएगी जीत की हैट्रिक?

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टीम इंडिया लगाएगी जीत की हैट्रिक?
नई दिल्‍ली:

पर्थ के वाका मैदान पर टीम इंडिया तैयार है UAE से लोहा लेने के लिए। खिलाड़ियों का इरादा जीत की हैट्रिक लगाने का है। धोनी के धुरंधर अपने पहले दोनों मैच जीत चुके हैं और अब जीत की आदत को बरकरार रखना चाहते हैं।

UAE के ख़िलाफ़ भी ये उनका तीसरा मैच है, पहले दोनों मैच में वो जीत चुके हैं। विरोधी ताकतवर नहीं है, लेकिन टीम इंडिया उसे हल्के में लेने को तैयार नहीं। मोहम्मद शमी चोटिल होने की वजह से मैच में नहीं खेलेंगे, उनकी जगह भुवनेश्वर को मौका मिल सकता है।

इन फ़ॉर्म बल्लेबाज़ शिखर धवन ने मैच से पहले कहा, 'टूर्नामेंट में पहले दो बड़े मैच जीतकर टीम ने लय हासिल कर ली है और अब हम इसे बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।' हालांकि पर्थ में होने वाले इस मैच के लिए भारतीय टीम के बैटिंग ऑर्डर में भी बदलाव संभव है। एमएस धोनी और रविंद्र जडेजा को बैटिंग ऑर्डर में शायद थोड़ा ऊपर आएं। इन दोनों बल्लेबाज़ों को मैच प्रैक्टिस ज्यादा नहीं मिली है।

टीम की कोशिश इस मैच में छोटी मोटी कमियों को दूर करने पर भी टिकी रहेंगी। पाकिस्तान के ख़िलाफ़ आख़िरी 5 ओवर्स में टीम ने 27 रन बनाए और 5 विकेट गिरे जबकि दक्षिण अफ़्रीका के ख़िलाफ़ आख़िरी 5 ओवर्स में 36 रन बनाने के लिए 3 विकेट गिरे थे। जहां तक बात UAE की है तो इस टीम को अभी तक टूर्नामेंट में जीत नहीं मिली है।

लेकिन दो भारतीय मूल के खिलाड़ी स्वप्निल पाटिल और कृष्णा चंद्रन पर भी फ़ैन्स की निगाहें होंगी। स्वप्निल के अनुसार, 'वर्ल्ड कप खेलना उनका सपना था और वो अपने सपने को जीकर काफ़ी खुश हैं। रहाणे के साथ बच्चपन में खेला ज़रूर है लेकिन उसके बाद अभी तक बात नहीं हुई है।'

UAE के कोच पूर्व पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ अकिब जावेद को भी टीम से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है। उनके मुताबिक, 'UAE के लिए ये साल अच्छा गया है, टीम ने 3 वर्ल्ड कप, अंडर-19, टी-20 और 50 ओवर के लिए क्वालिफ़ाई किया है। भारत के खिलाफ़ खेलते हुए अपने पर काबू रखना ज़रूरी होगा।' टीम इंडिया ने इस मैच से पहले फ़ील्डिंग और आराम पर ज़ोर दिया है। खिलाड़ियों की फ़ॉर्म भी अच्छी है, लेकिन तेज़ पिच पर खिलाड़ियों को अति आत्म विश्वास से बचना होगा।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement