अनूठे धोनी ने की बिना पैड्स के विकेटकीपिंग

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

लॉर्ड्स पर कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को गेंदबाज़ी करते सबने देखा और उनके फ़ैन्स के ज़ेहन में वह तस्वीरें अब भी ताज़ा हैं। पर्थ वर्ल्ड कप के दौरान हुनरमंद धोनी ने एक बार फिर बिना पैड्स के विकेटकीपिंग कर सबको अपना कायल कर दिया। दरअसल आर अश्विन की गेंदबाज़ी के दौरान धोनी ने अपने पैड सिली मिड ऑफ़ पर खड़े अजिंक्य रहाणे को दे दिए।

धोनी ने चार गेंदों के लिए बिना पैड के विकेटकीपिंग की और उस वक्त सिली प्वाइंट पर खड़े रहाणे पैड्स पहनकर फ़ील्डिंग करते रहे। अपनी पैंट के अंदर पैड पहनकर विकेटकीपिंग करने का कारनामा दक्षिण अफ़्रीकी विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक भी करते रहे हैं। लेकिन बिना पैड के विकेटकीपिंग करना कई जानकारों के ज़ेहन में भी नहीं आ रहा है।
     
विंडीज़ के ख़िलाफ़ मैच के दौरान 14वें ओवर में कप्तान धोनी को लगा कि एक नज़दीकी फ़ील्डर की ज़रूरत है। इस दौरान अंपायर्स ने अतिरिक्त खिलाड़ी को शिन गार्ड लेकर मैदान पर आने की इजाज़त नहीं दी, तो धोनी ने अपना पैड रहाणे को दे दिया और खुद बगैर पैड्स के विकेटकीपिंग करने लगे। गेंद उनकी पहुंच से भी बाहर नहीं जाएं इसके लिए उन्होंने अपने पीछे सुरेश रैना को खड़ा कर लिया। अश्विन के ओवर के बाद अतिरिक्त खिलाड़ी रहाणे के लिए शिन गार्ड लेकर आए और तब धोनी ने फिर से पैड पहन लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com