World Cup 2019: इंग्लैंड से हार के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच को अपनी टीम पर 'इस बात' का है गर्व

World Cup 2019: इंग्लैंड से हार के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच को अपनी टीम पर 'इस बात' का है गर्व

AUS vs ENG: वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया टीम की यह तीसरी हार है

खास बातें

  • दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से दी मात
  • एरॉन फिंच ने कहा कि पिछले छः महीने में हमने बहुत कुछ साबित किया
  • कहा- इस टीम ने हमें यहां तक पहुंचाने के लिए जो किया उस पर मुझे गर्व है
बर्मिंघम:

AUS vs ENG: 2015 में हुए विश्वकप की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया टीम (Australia Cricket team) आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) से बाहर हो गई. मेजबान इंग्लैंड (England Cricket team) ने गुरुवार को उसे आठ विकेटों से मात दी. इस हार के साथ ही ऑस्ट्रेलिया का छठी बार वर्ल्ड कप जीतने का सपना अधूर रह गया. अगर एक साल पीछे जाएं तो ऑस्ट्रेलिया बेहद कमजोर टीम मानी जा रही थी. बॉल टेम्पिरिंग विवाद में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) और डेविड वार्नर (David Warner) के प्रतिबंधित होने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम बिखर गई थी. लेकिन इसके बाद बीते छह महीनों में ऑस्ट्रेलिया ने काफी सुधार किया और वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में तक पहुंच गई. 

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से रौंदकर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

 टीम के कप्तान एरोन फिंच (Aaron Finch) ने सेमीफाइनल में हार के बाद कहा, 'इस वर्ल्ड कप से हमें काफी कुछ सीखने को मिला. खासकर पिछले साल को देखते हुए जब हम यहां आए थे. आप हमेशा जीतना चाहते हो, लेकिन इस टीम ने हमें यहां तक पहुंचाने के लिए जो किया उस पर मुझे गर्व है. बीते तकरीबन छह महीनों में हमने अपने आप को साबित किया है, लेकिन यह हार फिर भी चुभती है.' फिंच ने साथ ही इंग्लैंड की तारीफ की और कहा कि मेजबान टीम ने उन्हें एकतरफा तरीक से हराया. 

कुछ ऐसे आईसीसी के बड़े टूर्नामेंटों में चोकर्स साबित हो रही टीम इंडिया

फिंच ने कहा, 'हम आज एकतरफा हार के शिकार हुए. उन्होंने जिस तरह गेंद से शुरुआत कर लय हासिल की उसने मैच पर बड़ा प्रभाव डाला. वहां से हमारे लिए वापसी करना मुश्किल था. उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की और सही जगह पर गेंद फेंकी.' (इनपुटः IANS)

VIDEO:  वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से 18 रनों से हारकर बाहर हुआ भारत 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com