World Cup 2019: भारत की कीमत पर पाकिस्तान खिलाड़ियों को मिली वर्ल्ड कप में पत्नियों को साथ रखने की इजाजत

World Cup 2019: भारत की कीमत पर पाकिस्तान खिलाड़ियों को मिली वर्ल्ड कप में पत्नियों को साथ रखने की इजाजत

पाकिस्तान को वॉर्म-अप मैच में अफगानिस्तान से हार झेलनी पड़ी.

कराची:

पाकिस्तान क्रिकेट की महिमा भी अपरमपार है! शुक्रवार को खबर आई थी कि पीसीबी ने को वर्ल्ड कप में पत्नियों को खिलाड़ियों के साथ रहने की अनुमति नहीं दी थी, लेकिन अब टीम मैनेजमेंट के अनुरोध पर पाक क्रिकेट बोर्ड पिघल गया है. और आखिरकार अब पाक क्रिकेटरों को इस लंबे टूर्नामेंट के दौरान अपनी पत्नियों को साथ रहने की इजाजत मिल गई है, लेकिन ऐसा भारत की कीमत पर हुआ है. वैसे चौंकाने वाली बात यह है कि पीसीबी ने यह इजाजत तब दी है, जब पाकिस्तान को अपने पहले ही वॉर्म-अप मैच में अफगानिस्तान के हाथों शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा और सोशल मीडिया पर पाक खिलाड़ियों को तीखी आलोचना का सामना करना पड़ा. 

यह भी पढ़ें: पत्नियों के साथ नहीं रह सकेंगे पाकिस्‍तानी क्रिकेटर, इस खिलाड़ी को निजी कारणों से मिली छूट

पीसीबी ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की सीरीज के दौरान पत्नियों को खिलाड़ियों के साथ रहने की इजाजत दी थी, लेकिन पिछले ही महीने कप्तान सरफराज द्वारा वर्ल्ड कप में इसी बाबत किए अनुरोध को ठुकरा दिया गया था. इस फैसले के बाद खिलाड़ियों में थोड़ी निराशा थी. इसके बाद उन्होंने अपनी बात फिर से मैनेजमेंट के सामने रखी. और एक बार और कोशिश के बाद खिलाड़ियों को कामयाबी मिली है, लेकिन इसके लिए पीसीबी ने टीम के सामने शर्त रख दी है. 


यह भी पढ़ें: World Cup 2019: टीम इंडिया ने ली राहत की सांस, विजय शंकर को नहीं हुआ फ्रैक्चर

पीसीबी के अधिकारी के अनुसार सभी खिलाड़ी 12 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले मैच के बाद अपनी पत्नियों और बच्चों को साथ रखना चाहते थे. ऐसे में बोर्ड ने अपने शुरुआती फैसले की समीक्षा करने का फैसला किया, जिसके तहत उसने टूर्नामेंट के दौरान पत्नियों को साथ रखने पर रोक लगा दी थी. ऐसे में अब पीसीबी ने बाकी दूसरी टीमों का अनुसरण करते हुए पत्नियों और बच्चों को साथ रखने की इजाजत दी है. लेकिन इसके लिए पाकिस्तानी टीम के सामने शर्त यह है कि खिलाड़ी भारत के खिलाफ 16 जून को खेले जाने वाले मैच के बाद ही पत्नियों और बच्चों को साथ रख पाएंगे. 

VIDEO: सुनिए कि वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने क्या कहा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ध्यान दिला दें कि इससे पहले पीसीबी ने सिर्फ दो खिलाड़ियों हैरिस सोहेल और आसिफ अली को ही टूर्नामेंट में अपनी पत्नियों को साथ रखने की इजाजत दी थी. इनके कारण विशेष थे. हाल ही में आसिफ अली की बेटी का निधन हुआ था, तो  वहीं हैरिस के परिवार में भी समस्या है. बहरहाल, अब पीसीबी के नए फैसले के बाद खिलाड़ी खुश हैं.