World Cup 2019: ब्रैंडन मैक्‍कुलम ने कहा, इस बार इतिहास रच सकता है न्यूजीलैंड, जानें इसके क्‍या हैं मायने

World Cup 2019: ब्रैंडन मैक्‍कुलम ने कहा, इस बार इतिहास रच सकता है न्यूजीलैंड, जानें इसके क्‍या हैं मायने

World Cup 2019: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

खास बातें

  • वर्ल्ड कप के अभी तक के अभियान में अजेय रही है न्यूजीलैंड टीम
  • कीवी टीम ने छह मैचों में पांच जीते है, एक मैच रद्द हुआ
  • कप्तान केन विलियम्सन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली थी शतकीय पारी
लंदन:

World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में अभी तक अजेय रही न्यूजीलैंड टीम (New Zealand Cricket team) के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्‍कुलम  (Brendon McCullum) का मानना है कि इस बार उनकी टीम वर्ल्ड चैंपियन बन सकती है. न्यूजीलैंड ने शनिवार को हुए मुकाबले में वेस्टइंडीज (West Indies Cricket team) को शिकस्त दी थी. इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड टूर्नामेंट के अभी तक के अपने सभी मैच जीत चुका है. कीवी टीम 2015 में ऑस्ट्रेलिया से हार कर उपविजेता रही थी. इससे पहले न्यूजीलैंड छह बार सेमीफाइनल में पहुंच चुका है. मैक्‍कुलम का मानना है कि न्यूजीलैंड इस बार वर्ल्ड कप जीतकर इतिहास में अपना नाम दर्ज करा सकता है.

PAK vs SA: पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रन से धोया, सोहैल हैरिस रहे मैन ऑफ द मैच
 
केन विलियम्सन (Kane Williamson) के नेतृत्व में मौजूदा वर्ल्ड कप में छह मैचों में पांच जीत और एक रद्द मैच से टीम 11 अंक के साथ तालिका में शीर्ष पर है और उसका सेमीफाइनल में पहुंचना लगभग तय है. मैक्‍कुलम (Brendon McCullum) ने कहा, 'कुछ लोग कहते हैं कि हम जीत के दावेदार नहीं है, लेकिन वे ऐसे लोग है जिन्होंने न्यूजीलैंड को ज्यादा खेलते हुए नहीं देखा है.' उन्होंने कहा, 'वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड का प्रदर्शन हमेशा बहुत अच्छा रहा है. मुझे लगता है कि वर्ल्ड कप के मैचों को जीतने के मामले में हम ऑस्ट्रेलिया के बाद दूसरे स्थान पर हैं.' 

World Cup 2019: केदार जाधव ने बताया 'किसका' इंतजार करना होता है सबसे मुश्किल

मैक्‍कुलम (Brendon McCullum) ने कप्तानी के मामले में अपने उत्तराधिकारी विलियम्सन (Kane Williamson) की बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि उन्होंने अपनी शानदार बल्लेबाजी के साथ टीम का नेतृत्व किया है. विलियम्सन ने वेस्टइंडीज (West Indies Cricket team) के खिलाफ 148 रनों की शानदार पारी खेली, जो वर्ल्ड कप में उनकी लगातार दूसरी शतकीय पारी थी. मैक्‍कुलम ने कहा, 'वह कमाल का खिलाड़ी है, और अब शानदार कप्तान बन गया है. वह कलात्मक बल्लेबाज है. वह आज के दौर के सबसे निरंतर बल्लेबाजों में से एक है. उसके अलावा जो रूट, विराट कोहली और स्टीव स्मिथ एक जैसे बल्लेबाज है.' (इनपुटः भाषा)

VIDEO:  भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हराकर भारतीयों को शानदार तोहफा दिया.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com