World Cup 2019: वनडे में डेब्‍यू के 15 साल बाद दिनेश कार्तिक ने खेला वर्ल्‍डकप का अपना पहला मैच

World Cup 2019: वनडे में डेब्‍यू के 15 साल बाद दिनेश कार्तिक ने खेला वर्ल्‍डकप का अपना पहला मैच

World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2007 में खेलने के बाद वर्ल्ड कप 2019 में टीम में लौटे दिनेश कार्तिक

खास बातें

  • 2007 के बाद वर्ल्ड कप 2011 और 2015 में नहीं थे टीम का हिस्सा
  • दिनेश ने 91 मैचों में 31.03 की औसत से नौ अर्धशतक अपने नाम किए
  • IPL में उन्होंने 31 की औसत से 253 रन बनाए
बर्मिंघम:

Team India, Dinesh Kartik: एजबेस्टन में हो रहे भारत-बांग्लादेश (IND vs BAN) देश में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को भारतीय टीम (India Cricket team) में शामिल किया गया. दिनेश को वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने के 15 साल बाद वर्ल्‍डकप में अपना पहला मैच खेलने का मौका मिला. दिनेश के चयन पर लोग उनके धैर्य की तारीफ कर रहे हैं. वर्ल्ड कप 2007 (World Cup 2007) में भारतीय टीम का हिस्सा रहे विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को केदार जाधव (Kedar Jadhav) की जगह बांग्लादेश के खिलाफ टीम में शामिल किया गया. वहीं चोट के कारण पिछले मैचों में बाहर हुए कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) की जगह तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को टीम में जगह दी गई. वर्ल्ड कप 2007 के बाद वह 2011 और 2015 में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन सके थे. 

World Cup, IND vs BAN: इन 'वास्तविक कारणों' से कुलदीप व केदार को नहीं मिली इलेवन में जगह

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के भारतीय टीम में शामिल होने के बाद भारत बांग्लादेश के खिलाफ तीन विशेषज्ञ विकेटकीपरों- दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik), ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और एमएस धोनी (MS Dhoni) के साथ खेल रहा है. दिनेश का आखिरी वनडे मैच जनवरी 2019 में न्यूज़ीलैंड (New Zealand Cricket team) के खिलाफ हुआ था, जिसमें उन्होंने एक रन बनाया था. हालांकि बीता IPL उनके लिए काफी अच्छा रहा. उसमें उन्होंने 31 की औसत से 253 रन बनाए. वहीं वनडे मैचों में दिनेश ने 91 मैचों में 31.03 की औसत से नौ अर्धशतक अपने नाम किए.


World Cup 2019: धनंजय डिसिल्वा का दावा, टीम इंडिया को हराने में सक्षम है श्रीलंका..

भारत के खिलाफ मैच से पहले बांग्लादेश टीम (Bangladesh Cricket team) में भी बदलाव किए. टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में दो बदलाव किए. उसने मेहदी हसन (Mehidy Hasan) और महमूदुल्लाह (Mahmudullah) की जगह रुबेल हुसैन (Rubel Hossain) और सब्बीर रहमान (Sabbir Rahman) को शामिल किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:  भारत ने पाकिस्तान को 89 रन के अंतर से मात दी.