England vs South Africa Live Cricket Score, Cricket World Cup 2019 : वर्ल्‍ड कप के पहले मैच में द. अफ्रीका और इंग्‍लैंड के बीच भिड़ंत

Live Cricket Score 2019 World Cup, England vs South Africa Cricket Live Score: मेजबान टीम ने इस मैच के लिए मार्क वुड, टॉम कुरैन, जेम्स विंस और लियाम डॉसन को बाहर बैठाया.

England vs South Africa Live Cricket Score, Cricket World Cup 2019 : वर्ल्‍ड कप के पहले मैच में द. अफ्रीका और इंग्‍लैंड के बीच भिड़ंत

England vs South Africa Live Cricket World Cup Score: दोनों टीमें अभी तक एक भी बार विश्व कप नहीं जीती हैं.

लंदन:

England vs South Africa  Live Cricket Score: दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने लंदन के द ओवल मैदान पर खेले जा रहे आईसीसी विश्व कप-2019 के पहले मैच में टॉस जीतकर गेंदबाजी का निर्णय लिया है. मेजबान टीम ने इस मैच के लिए मार्क वुड, टॉम कुरैन, जेम्स विंस और लियाम डॉसन को बाहर बैठाया. दक्षिण अफ्रीका ने भी क्रिस मौरिस, डेल स्टेन, तबरेज शम्सी और डेविड मिलर को मौका नहीं दिया है. दोनों टीमें अभी तक एक भी बार विश्व कप नहीं जीती हैं. इंग्लैंड को अब वह टीम माना जाता है जिसके लिए किसी भी लक्ष्य को हासिल करना मुमकिन है. बीते दो साल में इस टीम ने जितने हाई स्कोरिंग मैच खेले हैं, उतने शायद किसी और टीम ने नहीं खेले होंगे. टीम की गेंदबाजी भी दमदार है. इंग्लैंड की बल्लेबाजी में गहराई है. टीम के पास जॉनी बेयरस्टो, जेसन रॉय जैसे सलामी बल्लेबाज हैं. इन दोनों के अलावा मौजूदा समय के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में गिने जाने वाले जोए रूट टीम को स्थिरता देते हैं. कप्तान मोर्गन, फॉर्म में चल रहे जोस बटलर और हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स तथा मोइन अली मध्य और निचले क्रम में तेजी से रन बनाने के लिए विख्यात हैं.

इंग्लैंड की गेंदबाजी उतनी मजबूत नहीं है जितनी उसकी बल्लेबाजी है लेकिन जोफ्रा आर्चर के आने से उसे बल मिला है. उनके अलावा टीम में लियाम प्लंकट, मार्क वुड, क्रिस वोक्स, टॉम कुरैन पर तेज गेंदबाजी की जिम्मा होगा. अगर दक्षिण अफ्रीका की बात की जाए तो उसके लिए टूर्नामेंट से पहले बुरी खबर आई है. टीम के अनुभवी तेज गेंदबाज डेल स्टेन कंधे में चोट के कारण पहले मैच से बाहर हो गए हैं. स्टेन के अलावा टीम के पास कागिसो रबादा और लुंगी नगिदी जैसे गेंदबाज हैं जिन्होंने अभ्यास मैच में अच्छा किया है. खिताब के पास जाकर भी हार जाने के कारण चोकर्स के नाम से मशहूर इस टीम के पास बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण है, लेकिन बल्लेबाजी में गहराई नहीं है. कप्तान फाफ डु प्लेसिस के अलावा युवा क्विंटन डी कॉक टीम के मुख्य बल्लेबाज हैं. हाशिम अमला खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं.

टीमें:- 


इंग्लैंड: इयोन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जोए रूट, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मोइन अली, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, लियाम प्लंकट, आदिल राशिद, क्रिस वोक्स.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दक्षिण अफ्रीका: फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), हाशिम अमला, एडिन मार्कराम, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), ज्यां पॉल ड्यूमिनी, रासी वैन डेर डुसैन, कागिसो रबाडा, लुंगी नगिदी, इमरान ताहिर, आंदिले फेहुक्वायो, ड्वयान प्रीटोरियस.