World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया से कल हारी तो मुश्किल में फंस जाएगी मेजबान इंग्‍लैंड की टीम...

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया से कल हारी तो मुश्किल में फंस जाएगी मेजबान इंग्‍लैंड की टीम...

World Cup 2019: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

खास बातें

  • पाकिस्तान से हारने के बाद श्रीलंका से भी हारी इंग्लैंड टीम
  • मंगलवार को चिर-प्रतिद्वंदी ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगा इंग्लैंड
  • इस वर्ल्ड कप में इंग्लैंड को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है
लंदन:

World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) के अपने पिछले मैच में श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) से हारने के बाद मेजबान इंग्लैंड (England Cricket team) की टीम मंगलवार को चिर-प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) से भिड़ेगी तो दर्शकों को रोमांचक मुकाबले की सौगात मिलने की गारंटी रहेगी. क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स मैदान पर होने वाला यह मैच वैसे भी खास था, लेकिन पिछले मैच में इंग्लैंड की 20 रन से हार के बाद इसका रोमांच दुगुना हो गया है. हेडिंग्ले में जीत के लिये 233 रन के लक्ष्य के जवाब में इंग्लैंड की टीम 212 रन पर आउट हो गई थी. ग्रुप चरण में उसे पाकिस्तान (Pakistan Cricket team) ने भी हराया था, लेकिन मेजबान टीम शीर्ष चार में बनी हुई है और सेमीफाइनल में प्रवेश की प्रबल दावेदार है. यह तय है कि अब तक दो मैच हार चुकी इंग्‍लैंड टीम यदि कल ऑस्‍ट्रेलिया से हारी तो मुश्किल में फंस जाएगी. इयोन मोर्गन की टीम के अभी आठ अंक हैं और वह अंक तालिका में फिलहाल चौथे स्‍थान पर है. ऑस्‍ट्रेलिया के बाद इंग्‍लैंड टीम को अपने अगले दो मैच भारत और न्‍यूजीलैंड के खिलाफ खेलने हैं और यह तय है कि इन दोनों टीमों के खिलाफ भी जीत के लिए उसे एड़ी-चोटी का जोर लगाना होगा.

PAK vs SA: पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रन से धोया, सोहैल हैरिस रहे मैन ऑफ द मैच

पहली बार वर्ल्ड कप जीतने की कोशिश में जुटी इंग्लैंड टीम (England team) हालांकि अब कोई कोताही नहीं बरत सकती. उसे आगामी मैचों में ऑस्ट्रेलिया (Australia team), भारत (India team) और न्यूजीलैंड (New Zealand team) से खेलना है. जिन्हें वह 1992 के बाद से वर्ल्ड कप में नहीं हरा सका है. पिछले वर्ल्ड कप (World Cup 2015) से पहले दौर में बाहर होने के बाद से इंग्लैंड वर्ल्ड रैंकिंग में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के दम पर नंबर वन तक पहुंचा है. उसने इन चार साल में दो बार वनडे क्रिकेट का सर्वोच्च स्कोर बनाया. महज साल भर पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ छह विकेट पर 481 रन बनाये थे. 

World Cup 2019: इस 'वजह' से ICC ने कप्तान विराट कोहली पर लगाया जुर्माना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि श्रीलंका (Sri Lanka team) के खिलाफ बल्लेबाजों की मददगार पिच पर इंग्लैंड (England team) के बल्लेबाज फिसड्डी साबित हुए. क्रिकेट आंकड़ों के विशेषज्ञ क्रिकविज की रिसर्च के अनुसार इंग्लैंड ने चैंपियंस ट्रॉफी 2017 सेमीफाइनल में पाकिस्तान (Pakistan team) से हारने के बाद जिन सबसे कठिन वनडे पिचों पर खेला है, उन पर पांच मैच गंवाये हैं. दूसरी ओर बल्लेबाजों की मददगार पिचों पर 11 में से नौ मैच जीते हैं. पिछले दो मैचों में फिटनेस समस्या के कारण बाहर हुए जेसन रॉय (Jason Roy) की कमी इंग्लैंड को बुरी तरह खल रही है. दूसरी ओर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच (Aaron Finch) और डेविड वॉर्नर (David Warner) शानदार फार्म में है. इस समय अंकतालिका में ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है. मिचेल स्‍टॉर्क (Mitchell Starc) ने वर्ल्ड कप में जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) (इंग्लैंड) और मोहम्मद आमिर (Mohammad Amir) (पाकिस्तान) के बराबर 15 विकेट ले लिए हैं. ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप विजेता कप्तान एलेन बॉर्डर (Allan Border) के अनुसार इस मैच का फैसला गेंदबाज करेंगे. (इनपुटः भाषा)

VIDEO:  भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हराकर भारतीयों को शानदार तोहफा दिया.