Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

World Cup 2019: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय पर लगा जुर्माना, यह है वजह

World Cup 2019: इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय पर लगा जुर्माना, यह है वजह

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रॉय ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली

खास बातें

  • 85 रनों की अर्धशतकीय पारी में 9 चौके और पांच छक्के लगाए रॉय ने
  • मैच के 19वें ओवर में घटी थी घटना
  • रॉय ने ICC की सजा को कर लिया है स्वीकार
लंदन:

AUS vs ENG: एजबेस्टन मैदान पर हुए वर्ल्ड कप 2019 के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड टीम (England Cricket team) ने मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से मात देकर 27 साल बाद टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में कदम रखा. मैच में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा है, जिसके चलते उन पर मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. दरअसल मैच के दौरान रॉय ने अंपायरों के फैसले पर असंतोष जताया था जिसके लिए उन्हें इस कार्रवाई का सामना करना पड़ा.

AUS vs ENG: ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से रौंदकर फाइनल में पहुंचा इंग्लैंड

जेसन राय (Jason Roy) पर ICC आचार संहिता के लेवल-ए के उल्लंघन का आरोप है. ICC ने एक बयान में कहा, 'राय ने खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता की धारा 2.8 का उल्लंघन किया है, जो अंतरराष्ट्रीय मैच में अंपायर के फैसले पर विरोध जताने के संबंध में है.'

कुछ ऐसे आईसीसी के बड़े टूर्नामेंटों में चोकर्स साबित हो रही टीम इंडिया

यह घटना इंग्लैंड की पारी में 19वें ओवर की है जब रॉय ने विकेट के पीछे कैच आउट दिए जाने पर नाराजगी जताई थी. रॉय ने अपराध और ICC मैच रैफरी रंजन मदुगले द्वारा सुनाई गई सजा स्वीकार कर ली. इसके बाद अब उन पर आगे की कार्रवाई नहीं की जाएगी. (इनपुटः भाषा)

VIDEO:  वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से 18 रनों से हारकर बाहर हुआ भारत