World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा- पाकिस्तान से हारना शर्मनाक

World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा- पाकिस्तान से हारना शर्मनाक

World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका टीम के कप्तान फाफ डु प्लेसिस

खास बातें

  • पूरे टूर्नामेंट में केवल अफगानिस्तान पर जीत दर्ज कर सकी है दक्षिण अफ्रीका
  • पाकिस्तान से 49 रनों से करना पड़ा हार का सामना
  • डु प्लेसिस ने कहा- हम एक औसत दर्जे की टीम है
लंदन:

World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में खराब प्रदर्शन कर रही दक्षिण अफ्रीका टीम (South Africa team) को रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ हुए मैच में भी हार का सामना करना पड़ा. टूर्नामेंट वह केवल कमजोर अफगानिस्तान (Afghanistan team) पर जीत दर्ज कर सकी है. अपने शेष सभी मैचों में उसे मात खानी पड़ी है. पाकिस्तान (Pakistan team) से 49 रनों से हारने के बाद कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने कहा कि इस वर्ल्ड कप में उनकी टीम का प्रदर्शन बहुत खराब रहा है, और पाकिस्तान से हारना किसी शर्म से कम नहीं. इस हार के साथ ही दक्षिण अफ्रीका टीम सेमीफाइनल की दौड़ से पूरी तरह बाहर हो गई है. 

PAK vs SA: पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रन से धोया, सोहैल हैरिस रहे मैन ऑफ द मैच
 
डु प्लेसिस (Faf Du Plessis) ने मैच के बाद कहा, 'ये नतीजे काफी कठिन है. हम जिस तरह से खेले, वह शर्मनाक है.' उन्होंने कहा, 'शुरुआत गेंदबाजी से हुई. हमने कई खराब गेंदें डालीं. यदि लाइन और लैंग्थ कायम रखते तो पाकिस्तान के लिये मुश्किलें होती.' उन्होंने कहा, 'गेंदबाजी में यह दस में से पांच नंबर वाला प्रदर्शन था. बल्लेबाजी में शुरूआत अच्छी रही, लेकिन फिर विकेट गिरते रहे.' डु प्लेसिस ने कहा, 'हम इस समय एक औसत टीम है, क्योंकि हम लगातार एक-सी गलतियां कर रहे हैं. एक कदम आगे और दो कदम पीछे अच्छी टीम की निशानी नहीं है.'

उन्होंने (Faf Du Plessis) वर्ल्ड कप से बाहर होने को अपने कैरियर का सबसे खराब दौर बताया. उन्होंने कहा, 'मुझे बतौर खिलाड़ी और कप्तान खुद पर काफी गर्व है. दक्षिण अफ्रीका के लिये खेलना मेरे लिये बहुत मायने रखता है. लोग टीम की आलोचना सही कर रहे हैं, क्योंकि हमने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन ही नहीं किया.' उन्होंने कहा, 'यदि आप में आत्मविश्वास की कमी है तो उसका हल खुद ही निकालना है. हर कोई इतना अनुभवी है कि उतार-चढ़ाव को समझ सकता है. मेरी टीम में आत्मविश्वास की कमी है. मुझे लगता है कि खिलाड़ी अत्यधिक क्रिकेट भी खेल रहे हैं और तीनों प्रारूप खेलने वाले खिलाड़ियों को आराम देना होगा.' (इनपुटः भाषा)

VIDEO:  भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हराकर भारतीयों को शानदार तोहफा दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com