World Cup 2019: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच में बाउंसर पर चोटिल हुए अफगानिस्‍तान के राशिद खान

World Cup 2019: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच में बाउंसर पर चोटिल हुए अफगानिस्‍तान के राशिद खान

World Cup 2019: AFG vs NZ मैच के दौरान घायल हुए राशिद खान

खास बातें

  • न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी के दौरान घायल हुए थे राशिद खान
  • कप्‍तान गुलबदीन को उम्‍मीद, अगले मैच में खेल सकेंगे
  • अभी तक के अपने तीनों मुकाबले हार चुकी है अफगान टीम
लंदन:

World Cup 2019: वर्ल्डकप 2019  (World Cup 2019) में लगातार हार झेलती अफगानिस्तान टीम (Afghanistan team) को एक ओर झटका तब लगा जब उसके स्टार खिलाड़ी राशिद खान (Rashid Khan) न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान जख्मी हो गए थें. अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड (AFG vs NZ) से यह मैच सात विकेट से हार गई. अफगानिस्तान की वर्ल्ड कप में यह लगातार तीसरी हार है. इससे पहले उसे श्रीलंका और ऑस्‍ट्रेलिया से भी हार का सामना करना पड़ा था. राशिद खान (Rashid Khan) के जख्मी होने पर अफगानिस्तान टीम (Afghanistan team) के कप्तान गुलबदीन नैब (Gulbadin Naib) को उम्मीद है कि उनके स्टार गेंदबाज जल्दी ही ठीक हो जाएंगे. नैब ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि राशिद खान दक्षिण अफ्रीका (South Africa team) के खिलाफ 15 जून को होने वाले मैच तक पूरी तरह से फिट हो जाएंगे. 

ENG vs BAN: इंग्लैंड ने बांग्लादेश को 106 रनों के अंतर से रौंदा

राशिद खान (Rashid Khan) न्यूजीलैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करते समय चोटिल हो गए थे. तेज गेंदबाज लॉकी फर्ग्‍युसन (Lockie Ferguson) की तेजी से उठती गेंद उनके सिर पर लगी, जिसके कारण वह गेंदबाजी करने के लिए मैदान पर नहीं उतर पाए. राशिद के सिर में चोट के लगने के बाद उनका परीक्षण किया गया. परीक्षण के बाद फैसला किया गया कि वह मैच में आगे नहीं खेलेंगे. हालांकि नैब इस लेग स्पिनर की फिटनेस को लेकर चिंतित नहीं हैं, क्योंकि अफगानिस्तान को एक सप्ताह बाद अगला मैच खेलना है, और उन्हें चोट से उबरने के लिये पर्याप्त समय मिल जाएगा.

बिशप ने चुनी अपनी सर्वकालिक वनडे टीम, इन चार भारतीय क्रिकेटरों को दिया स्‍थान..

नैब (Gulbadin Naib) ने न्यूजीलैंड के हाथों सात विकेट से मिली हार के बाद कहा, 'वह अब बेहतर महसूस कर रहा है. चिकित्सकों ने उसे मैदान पर नहीं उतरने की सलाह दी थी, लेकिन अब वह बेहतर महसूस कर रहा है. उसे विश्राम की जरूरत है.' उन्होंने कहा, 'मैंने फिजियो से पूछा कि क्या उसे विश्राम की जरूरत है, क्या उसे सिर दर्द है. हमें अगले मैच से पहले एक सप्ताह के विश्राम का समय मिलेगा. अब वह अच्छा महसूस कर रहा है. अफगानी लोग मजबूत होते हैं. यह मामूली चीज है.' (इनपुटः भाषा)

वीडियो: रोहित शर्मा के शतक से भारत की वर्ल्‍डकप में पहली जीत

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com