World Cup 2019, IND vs PAK: इस वजह से विराट पाकिस्तान के खिलाफ व्यक्तिगत प्रतिस्पर्द्धा पर ध्यान नहीं दे रहे

World Cup 2019, IND vs PAK: इस वजह से विराट पाकिस्तान के खिलाफ व्यक्तिगत प्रतिस्पर्द्धा पर ध्यान नहीं दे रहे

IND vs PAK: विराट कोहली की फाइल फोटो

खास बातें

  • पाकिस्तान के साथ मुकाबला रविवार को
  • हालात के हिसाब से गेंदबाजों के बारे में सोचेंगे-विराट
  • ड्रेसिंग रूम का माहौल पिछले मैचों जैसा ही
कॉर्डिफ:

इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में रविवार को भारत और पाकिस्तान (#INDvPAK #INDvsPAK) के बीच होने वाले बहुचर्चित मुकाबले से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने कहा कि वह अपना ध्यान तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर के साथ होने वाले व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा पर केंद्रित नहीं कर रहे हैं. बता दें कि पूरा एशिया महाद्वीप ही नहीं, बल्कि पूरा विश्व क्रिकेट इस मैच की बेताबी के साथ प्रतीक्षा कर रहा है. पाकिस्तान के पहलू से यह मैच बहुत ही अहम चला चला है, तो टीम इंडिया कभी भी विश्व कप के इतिहास में पाकिस्तान से नहीं ही हारी है. ऐसे में दोनों टीमों के बीच टक्कर बहुत ही रोमांचक होने की उम्मीद है 

यह भी पढ़ें:  इस बड़ी अभिनेत्री ने किया जसप्रीत बुमराह के साथ डेटिंग से इनकार

मैच की पूर्वसंध्या पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट ने कहा कि मैं व्यक्तिगत प्रतिस्पर्द्धा पर ध्यान नहीं दे रहा क्योंकि मैं टीआरपी के लिए कुछ नहीं कहूंगा. कोहली ने कहा, "आपको किसी भी गेंदबाज की ताकत की कद्र करनी चाहिए. आपको किसी भी गेंदबाज के खिलाफ रन बनाने की अपनी क्षमता पर भरोसा होना चाहिए. मैं सिर्फ रेड बॉल या व्हाइट बॉल क्रिकेट पर अपना ध्यान केंद्रित करता हूं. अन्य 10 खिलाड़ी भी हैं जो मैच पर अपना प्रभाव डाल सकते हैं"

यह भी पढ़ें: महामुकाबले में कहीं 'विलेन' न बन जाए बारिश, जानें क्‍या है मैनचेस्‍टर की वेदर रिपोर्ट..

बता दें कि दोनों टीमों के बीच इससे पहले आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में मुकाबला हुआ था. फाइनल में आमिर ने भारत के शीर्ष क्रम को पवेलियन की राह दिखाई थी. आमिर ने शिखर धवन, रोहित शर्मा और कोहली को पहले नौ ओवर के अंदर ही निपटा दिया था और भारतीय टीम वो मैच 180 रनों से हारी थी. आमिर के फॉर्म में उसके बाद से थोड़ी गिरावट आई, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच विकेट लेकर उन्होंने भारतीय बल्लेबाजों की चिंता बढ़ा दी है.

यह भी पढ़ें:  बाबर आजम बोले, भारत के खिलाफ मैच में 'उस खास जीत' से प्रेरणा लेगी पाकिस्‍तान टीम..

कोहली ने यह भी नहीं बताया कि क्या वह अगले मैच में गेंदबाजी क्रम में कोई परिवर्तन करेंगे या नहीं. उन्होंने कहा, "हम परिस्थियों के हिसाब से विभिन्न गेंदबाजों के बारे में सोचेंगे. अगर अतिरिक्त तेज गेंदबाज विकल्प है तो हम उसपर भी सोचेंगे. अगर मैच छोटा होगा तो उसपर भी विचार किया जाएगा". कोहली ने यह भी कहा कि ड्रेसिंग रूम में सभी खिलाड़ियों की मानसिक स्थिति वैसी ही है जैसा किसी दूसरे वनडे मैच से पहले होती है. उन्होंने कहा, "ड्रेसिंग रूम का माहौल पिछले मुकाबलों के जैसा ही है. हमें अपनी ताकत के मुताबिक खेलना होगा जैसा कि हम पिछले मैचों में करते आए हैं."

VIDEO:  वर्ल्ड कप के लिए रवाना होने से पहले रवि शास्त्री और विराट कोहली. 

यह मैच स्थानीय समय के अनुसार, सुबह 10.30 बजे और भारतीय समय के मुताबिक दोपहर तीन बने शुरू होगा. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com