World Cup 2019: धर्मसेना की खराब अंपायरिंग, आउट दिए जाने पर इंग्‍लैंड के ओपनर जेसन रॉय ने जताई नाराजगी, देखें VIDEO

World Cup 2019: धर्मसेना की खराब अंपायरिंग, आउट दिए जाने पर इंग्‍लैंड के ओपनर जेसन रॉय ने जताई नाराजगी, देखें VIDEO

AUS vs ENG: 19वें ओवर में पैट कमिंस की गेंद पर कैच आउट करार दिए गए थे रॉय

खास बातें

  • ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज पैट कमिंस की गेंद पर आउट करार दिए गए रॉय
  • गेंद के बल्ले से दूर होने पर भी अंपायर धर्मसेना ने दे दिया आउट
  • जेसन रॉय ने खुद आउट मानने से कर दिया था इंकार
बर्मिंघम:

AUS vs ENG: एजबेस्टन मैदान पर हुए वर्ल्डकप 2019 (World Cup 2019) के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में मेजबान इंग्लैंड टीम (England Cricket team) ने चिर प्रतिद्वंद्वी ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team) को 8 विकेट से मात देकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड टीम 27 साल बाद वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए इस मैच में इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) को अंपायर कुमार धर्मसेना (Kumar Dharmasena) द्वारा आउट दिया जाना विवाद को जन्म दे दिया. अंपायर धर्मसेना ने जिस तरह रॉय को आउट दिया उस पर न केवल क्रिकेट प्रशंसकों ने बल्कि कमेंटरों और विशेषज्ञों ने भी सवाल उठाए हैं. 

World Cup 2019: इंग्लैंड के ओपनर जेसन रॉय पर लगा जुर्माना, यह है वजह..

मैच के दौरान रॉय जब ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की धुनाई करते हुए तेजी से अपने 10वें वनडे शतक की ओर बढ़ रहे थे तब 19वें ओवर की एक गेंद पर अंपायर धर्मसेना ने उन्हें विकेट के पीछे कैच आउट करार दे दिया. धर्मसेना का यह फैसला हैरान करने वाला था क्‍योंकि गेंद रॉय के बल्ले से काफी दूर थी. अपने खिलाफ इस गलत फैसले पर रॉय को निराश आना लाजिमी था. उन्होंने खुद को आउट मानने से इंकार कर दिया. इसके बाद धर्मसेना रॉय को आउट करार दिए जाने पर अंपायर से भी बहस करने लगे. जिस वक्त अंपायर ने रॉय को आउट करार दिया उस वक्त वह 9 चौको और पांच छक्कों की मदद से 85 रन बना चुके थें और वर्ल्ड कप में एक और शतक ठोकने से केवल 15 रन दूर थे.  

World Cup 2019: इंग्लैंड से हार के बाद भी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान एरॉन फिंच को 'इस बात' का है गर्व

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रॉय अंपायर के फैसले से इतने नाराज थे कि उन्होंने पवेलियन जाने से इंकार कर दिया. इसके बाद स्‍क्‍वेयर लेग अंपायर माराइस इरास्मस को दखल देनापड़ा. बाद में ICC ने आचार संहिता का उल्लंघन करने के कारण रॉय के पर जुर्माना लगा दिया. ICC के आधिकारिक बयान में कहा गया, 'जेसन रॉय पर अंपायर के साथ बहस करने के कारण मैच फीस का 30 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. कोई औपचारिक सुनवाई नहीं की गई है. उनके अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में दो अवगुण अंक जोड़े गए हैं. हालांकि उन्हें किसी भी निलंबन का सामना नहीं करना पड़ेगा.'

VIDEO:  वर्ल्ड कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से 18 रनों से हारकर बाहर हुआ भारत