Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

World Cup 2019: पूर्व क्रिकेटर के. श्रीकांत ने की रोहित शर्मा की तारीफ, कही यह बात...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
World Cup 2019: पूर्व क्रिकेटर के. श्रीकांत ने की रोहित शर्मा की तारीफ, कही यह बात...

World Cup 2019: भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ शानदार शतकीय पारी खेली

खास बातें

  1. रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ बनाए 104 रन
  2. टूर्नामेंट में चार शतक लगाकर की कुमार संगकारा के रिकॉर्ड की बराबरी
  3. कहा- रोहित की इच्छाशक्ति और दृढ़संकल्प है लाजवाब
लंदन:

IND vs BAN, Rohit Sharma: भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के 26वें वनडे शतक की मदद से भारत (India Cricket team) ने मंगलवार को बर्मिंघम में हुए मैच में बांग्लादेश पर 28 रन से जीत हासिल की. इस जीत से जहां भारतीय टीम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई है वहीं रोहित शर्मा ने किसी एक वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा शतक जड़ने के मामले में कुमार संगकारा (Kumar Sangakkara) के रिकॉर्ड की बराबरी की. मैच में रोहित की शानदार शतकीय पारी के बाद पूर्व भारतीय कप्तान के. श्रीकांत (Krishnamachari Srikkanth) ने रोहित शर्मा की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि मौजूदा वर्ल्ड कप में इस सलामी बल्लेबाज ने बेहतरीन इच्छाशक्ति का प्रदर्शन किया है.

IND vs BAN: सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया को इन 5 कमजोरियों पर देना होगा ध्‍यान...
 
श्रीकांत ने ICC के अपने कॉलम में लिखा, 'आप सलामी बल्लेबाज से इससे ज्यादा बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद नहीं कर सकते. रोहित जानता है कि कब आक्रामक खेलना है और कब शांत रहकर पारी को आगे बढ़ाना है.' उन्होंने लिखा, 'उसकी इच्छाशक्ति और दृढ़संकल्प बेहतरीन है. वर्ल्ड कप में पारी का आगाज करना इतना अहम है और जब टीम को इसकी जरूरत थी, उसने इस जिम्मेदारी को बखूबी निभाया. श्रीकांत ने कहा कि बांग्लादेश के खिलाफ रोहित की शुरू से आक्रामक पारी से टीम को लय मिल गई. उन्होंने कहा, 'इस मैच में वह शुरू से ही आक्रामक था और उसके 104 रन से भारत को लय प्रदान की. उसने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जो शतक जड़ा था, वह इसके विपरीत था. हालांकि दोनों अलग तरह की पारियां थीं और दोनों ही काफी अहम थीं.'

वर्ल्‍डकप की टीम में चयन न होने से दुखी अंबाती रायुडू ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा..


टिप्पणियां

श्रीकांत ने कहा, 'शिखर धवन के चोटिल होने के बाद उसने जैसा प्रदर्शन किया है, वह भारत के लिए अहम है.' वह दूसरे सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल से भी प्रभावित दिखे. उन्होंने कहा, 'उसने कुछ अच्छी शुरूआत की है. उसने बांग्लादेश के खिलाफ 77 रन बनाए और मुझे पूरा भरोसा है कि वह शतक बनाने के करीब है. उसके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी हो रही है और वह शीर्ष क्रम में एक और अहम खिलाड़ी बनता जा रहा है.' (इनपुटः भाषा)

वीडियो: बांग्‍लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... स्वरा भास्कर ने दिल्ली हिंसा पर आम आदमी पार्टी से की अपील, बोलीं- ट्वीट के अलावा भी कुछ कर लो...

Advertisement