World Cup 2019: जीत की हैट्रिक से खुश हैं कप्तान केन विलियम्सन, कहा- यह परफेक्ट शुरुआत..

World Cup 2019: जीत की हैट्रिक से खुश हैं कप्तान केन विलियम्सन, कहा- यह परफेक्ट शुरुआत..

World Cup 2019: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के कप्तान केन विलियम्सन

खास बातें

  • अफगानिस्तान को हराते ही वर्ल्ड में न्यूजीलैंड ने लगाई जीत की हैट्रिक
  • इससे पहले बांग्लादेश और श्रीलंका को हरा चुका है न्यूजीलैंड
  • 31 रन देकर पांच विकेट लेने वाले निशाम चुने गए मैन ऑफ द मैच
लंदन:

World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में अफगानिस्तान को हराते ही न्यूजीलैंड (AFG vs NZ) ने जीत की हैट्रिक लगा दी है. वहीं इस हार के साथ अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket team) की यह तीसरी हार है. मैच के बाद न्यूजीलैंड टीम के कप्तान केन विलियम्सन (Kane Williamson) टीम की जीत की हैट्रिक से खुश हैं, तो 31 रन देकर पांच विकेट हासिल करने वाले तेज गेंदबाज जेम्स नीशम (James Neesham) ने कहा है कि उछालयुक्त विकेट होने के कारण उन्हें इसका फायदा मिला.

World Cup:शाकिब ने बताया, नंबर तीन पर उतरने के लिए क्या-क्या करना पड़ा..

मैन ऑफ द मैच चुने गए नीशम (James Neesham) ने मैच के बाद कहा, 'हमारे घर में विकेट गेंद नीची और धीमी रहती है, लेकिन जब मुझे उछालयुक्त विकेट मिलती है तो मैं अपनी असल क्षमता दिखा पाता हूं. कुछ लोगों की सलाह के कारण मेरी गेंदबाजी प्रभावित हुई थी, लेकिन आज मैं अपने असल रंग में लौटा. मैं गेंद को अधिक स्विंग कराने की कोशिश नहीं कर रहा था. मेरी कोशिश गेंद को उछाल देने की थी.'

World Cup: एबी डिविलियर्स के वापसी प्रस्ताव से नाराज हैं कोच ऑस्टिन गिब्सन

वर्ल्‍डकप 2015  में फाइनल खेल चुकी कीवी टीम ने पहले गेंदबाजी करते हुए अफगानिस्तान को 172 रनों पर सीमित कर दिया. नीशम के अलावा लॉकी फर्ग्‍युसन (Lockie Ferguson) ने चार विकेट लिए और फिर 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. उसके लिए कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने 79 रनों की नाबाद पारी खेली. न्यूजीलैंड टीम के इस प्रदर्शन से कप्तान विलियम्सन खुश हैं. अफगानिस्तान से पहले न्यूजीलैंड ने श्रीलंका और बांग्लादेश को हराया था. 

World Cup: गेंदबाजों से निपटने के लिए डेविड वार्नर ने अपनाया यह खास तरीका..

अफगानिस्तान पर मिली सात विकेट की जीत के बाद विलियमसन (Kane Williamson) ने कहा कि यह उनकी टीम के लिए 'परफेक्ट स्टार्ट' है. इस मैच में 79 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले विलियमसन ने कहा, 'आप हर मैच जीतने के लक्ष्य के साथ खेलते हैं. इस लिहाज से हमारी अब तक की यात्रा काफी अच्छी रही है और मैं उम्मीद करता हूं कि यह आगे भी जारी रहेगी.' कीवी टीम ने जेम्स नीशम (5 विकेट) और लॉकी फर्ग्‍युसन (4 विकेट) की बदौलत अफगान टीम को 172 रनों पर सीमित किया और फिर तीन विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली. कीवी टीम अब अपना अगला मैच 13 जून को लंदन में भारत के साथ खेलेगी. (इनपुटः IANS)

वीडियो: रोहित शर्मा के शतक से भारत की वर्ल्‍डकप में पहली जीत

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com