India vs Pakistan: महामुकाबले में कहीं 'विलेन' न बन जाए बारिश, जानें क्‍या है मैनचेस्‍टर की वेदर रिपोर्ट..

India vs Pakistan: महामुकाबले में कहीं 'विलेन' न बन जाए बारिश, जानें क्‍या है मैनचेस्‍टर की वेदर रिपोर्ट..

India vs pakistan मैच के दौरान मैनचेस्‍टर में आसमान पर ज्‍यादातर समय बादल छाए रह सकते हैं

मैनचेस्‍टर:

India vs Pakistan:वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) का महामुकाबला रविवार, 16 जून को है.  टूर्नामेंट में रविवार को मैनचेस्‍टर में परंपरागत प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्‍तान की टीमें (India vs Pakistan) आमने-सामने होंगी. पूरी दुनिया की नजरें इस मुकाबले पर टिकी हुई हैं. भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan) के मुकाबले हमेशा से तनाव से भरपूर होते हैं, ऐसे में यह अंदाजा लगाना मुश्किल होता है कि जीत किस टीम की होगी. हालांकि इस अहम मुकाबले के पहले मैनचेस्‍टर के मौसम का मिजाज (Manchester weather update) क्रिकेटप्रेमियों के लिए अच्‍छी खबर लेकर नहीं आया है. मौसम के अनुमान के अनुसार, बारिश इस महामुकाबले को प्रभावित कर सकती है. मौसम विभाग की मानें तो इंद्रद्रेव फिलहाल कोई रहम दिखाने में मूड में नजर नही आ रहे. मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को आसमान पर ज्‍यादातर समय बादल छाए रहेंगे और ज्‍यादातर समय सूरज आसमान में दिखाई नहीं देगा. मैनचेस्‍टर में शुक्रवार और शनिवार को भी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहा.

वर्ल्‍डकप 2003 के दौरान हरभजन और मो. यूसुफ में हुआ था झगड़ा, जानें क्‍या थी वजह...

मैनचेस्‍टर (Manchester) में भारत-पाकिस्‍तान के मुकाबले के दो दिन पहले हुई बारिश ने भी आईसीसी (ICC)की चिंता बढ़ाई है. पिच को कवर किया गया है. वर्ल्‍डकप (World Cup 2019) में अब तक चार मैच बारिश की भेंट चढ़ चुके हैं. दूसरे शब्‍दों में कहें तो मौसम का मिजाज खेलप्रेमियों के क्रिकेट के उत्‍साह पर पानी फेरने का काम कर रहा है. रविवार की बात करें तो स्‍थानीय समय के अनुसार 13 बजे से एक बजे के बीच बारिश की आशंका जताई गई है. शाम के समय भी बारिश खेल को बेमजा कर सकती है. ऐसे दुनियाभर के खेलप्रेमी इसी बात की उम्‍मीद कर रहे होंगे कि मौसम मैच को बेमजा न करे और आसमानी बारिश के बजाय मैच में रनों की बारिश देखने के लिए मिले.

'चाचा क्रिकेट' ने भारत-पाकिस्‍तान के मैच से पहले जताई यह इच्छा...

वर्ल्‍डकप में विराट कोहली की टीम इंडिया (Indian Team) ने अब तक अपने तीन मैचों में से दो मैच जीते हैं और उसके पांच अंक है. भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्‍ट्रेलिया को पराजित किया है ज‍बकि न्‍यूजीलैंड के खिलाफ उसका मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. सरफराज अहमद की पाकिस्‍तान टीम (Pakistan Team)ने अब तक चार मैच खेले और इसमें उसके तीन अंक हैं. टीम ने अपना एकमात्र मैच इंग्‍लैंड के खिलाफ जीता है जबकि वेस्‍टइंडीज और ऑस्‍ट्रेलिया से उसे हार का सामना करना पड़ा था. श्रीलंका के साथ पाकिस्‍तान का मैच बारिश के कारण रद्द करना पड़ा है. कल के मैच की बात करें तो वैसें तो कागज पर विराट कोहली (Virat Kohli)के नेतृत्‍व वाली भारतीय टीम को सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed)की पाकिस्‍तान टीम (Pakistan Team) के मुकाबले मजबूत माना जा रहा है लेकिन दोनों टीमों की सही परीक्षा मैदान पर ही होगी. भारत और पाकिस्‍तान (India vs Pakistan)  के बीच मैच भारी दबाव से भरे होते हैं. जो भी टीम दबाव को बेहतरीन तरीके से झेलते हुए सर्वश्रेष्‍ठ प्रदर्शन देगी, जीत उसी की होगी.

बाबर आजम बोले, भारत के खिलाफ मैच में इस खास जीत से प्रेरणा लेगी पाकिस्‍तान टीम..

पाकिस्‍तान के लिहाज से उसके प्रमुख तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आमिर (Mohammad Amir)  का फॉर्म में आना अच्‍छी खबर है. आमिर ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच में पांच विकेट लिए थे. भारत के खिलाफ मैच में भी वे टीम इंडिया के शीर्ष क्रम की कठिन परीक्षा ले सकते हैं. मैनेचेस्‍टर के मौसम का मिजाज भी गेंदबाजों के अनुकूल रहने की संभावना है. बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का चोट के कारण मुकाबले से बाहर होना टीम इंडिया के लिए झटका माना जा रहा है. पाकिस्‍तान टीम के लिए कमजोर कड़ी उसकी अस्थिर बल्‍लेबाजी और खराब फील्डिंग है. पाकिस्‍तान के खिलाड़ि‍यों ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मैच में कई कैच टपकाए. उसके बल्‍लेबाजी क्रम की जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की अगुवाई में भारतीय बल्‍लेबाज कठिन परीक्षा ले सकते हैं.

वीडियो: भारत ने ऑस्‍ट्रेलिया को 36 रन से हराया

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com