Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

World Cup 2019: इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा, भारत को वर्ल्डकप चैंपियन बना सकते हैं जसप्रीत बुमराह..

World Cup 2019:  इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा, भारत को वर्ल्डकप चैंपियन बना सकते हैं जसप्रीत बुमराह..

World Cup 2019: भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह

खास बातें

  • भारत के लिए जो भूमिका बुमराह की, वही ऑस्ट्रेलिया के लिए वार्नर की
  • अगर ऑस्ट्रेलिया जीती तो सबसे ज्यादा रन बनाएंगे डेविड वार्नर
  • कहा- कोई कुछ भी कहे, इंग्लैंड वर्ल्ड कप नहीं जीतेगा
लंदन:

Jasprit Bumrah, Michael Clarke: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket team) अभी तक के अपने सभी मैचों में अजेय रही है. उसका केवल न्यूजीलैंड (New Zeland Cricket team) के खिलाफ होने वाला मैच बारिश के कारण रद्द हुआ है. अपने अभी तक के अभियान में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa team), ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket team), पाकिस्तान (Pakistan Cricket team) और अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket team) की टीमों को हराया. टीम की इन जीतों में बल्लेबाजों के साथ-साथ उसके गेंदबाजों का भी अहम योगदान रहा है. गेंदबाजों की भूमिका के बारे में बात करते हुए पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क (Michael Clarke) ने कहा कि वर्ल्ड कप जीतने में जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) भारतीय टीम के लिए अहम भूमिका निभा सकते हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए यही भूमिका डेविड वॉर्नर (David Warner) भी निभा सकते है. 

World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका के कप्‍तान डु प्लेसिस ने कहा- पाकिस्तान से हारना शर्मनाक

ऑस्ट्रेलिया को अपनी कप्‍तानी में वर्ल्ड कप 2015 (World Cup 2015)  चैंपियन बनाने वाले माइकल क्लार्क (Michael Clarke) का मानना है कि बुमराह (Jasprit Bumrah) की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत वर्ल्ड कप जीत सकता है, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिये वही काम डेविड वॉर्नर (David Warner) का बल्ला कर सकता है. भारत और ऑस्ट्रेलिया शीर्ष तीन में होंगे, लेकिन क्लार्क ने यह भी कहा कि केविन पीटरसन (Kevin Pietersen)  और माइकल वॉन (Michael Vaughan) चाहे जो कहें, इंग्लैंड (England team) वर्ल्ड कप जीतने वाला नहीं है. क्लार्क ने कहा, 'बुमराह के पास सब कुछ है. वह फिट और स्वस्थ हैं. वह वर्ल्ड कप में भारत की सफलता की कुंजी होंगे.' उन्होंने कहा कि बुमराह को ऑस्ट्रेलिया, खासकर वॉर्नर से चुनौती मिलेगी, जो छह मैचों में 447 रन बना चुके हैं. उन्होंने कहा, 'मुझे वॉर्नर से इसी तरह के प्रदर्शन की अपेक्षा थी, क्योंकि वह असाधारण खिलाड़ी हैं. वह टीम के एक्स फैक्टर हैं. ऑस्ट्रेलिया यदि वर्ल्ड कप जीतता है तो डेविड वार्नर सबसे ज्यादा रन बनाएंगे.'

World Cup 2019: इस 'वजह' से ICC ने कप्तान विराट कोहली पर लगाया जुर्माना

यह पूछने पर कि बुमराह (Jarprit Bumrah) इतने खतरनाक गेंदबाज क्यों हैं , क्लार्क ने कहा, 'नई गेंद से वह स्विंग और सीम दोनों ले सकता है. बीच के ओवरों में जब मदद नहीं मिलती तब वह अतिरिक्त रफ्तार से बल्लेबाजों को परेशान कर सकता है.' उन्होंने कहा, 'वह 150 की रफ्तार से गेंद डाल सकता है. उसके यॉर्कर शानदार है और रिवर्स स्विंग मिलने पर वह जीनियस हैं.' क्लार्क ने कहा, 'एक कप्तान को ऐसा ही गेंदबाज चाहिएजो जरूरत के समय विकेट दिलाए. वह गेंदबाजी की शुरूआत कर सके, 35वां ओवर डाल सके और डैथ ओवर भी.' (इनपुटः भाषा)

VIDEO:  भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हराकर भारतीयों को शानदार तोहफा दिया.