NDTV Khabar

World Cup 2019: ऋषभ पंत और मयंक अग्रवाल के चयन पर मोहम्मद कैफ ने उठाया सवाल, कही यह बात..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
World Cup 2019: ऋषभ पंत और मयंक अग्रवाल के चयन पर मोहम्मद कैफ ने उठाया सवाल, कही यह बात..

World Cup 2019: वर्ल्ड कप से पहले ऋषभ पंत ने केवल पांच वनडे खेले हैं

खास बातें

  1. इंग्लैंड के खिलाफ दबाव का सामना नहीं कर पाए पंत
  2. कहा- वनडे मैच खेलने की संख्या को बनाया जाएगा टीम में चयन का आधार
  3. विजय शंकर की जगह मयंक अग्रवाल को किया गया टीम में शामिल
नई दिल्ली:

World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में भारतीय टीम (India Cricket team) को अपने खिलाड़ियों की चोटों से जूझना पड़ रहा है. अभी तक टीम से दो खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर हो चुके हैं और उनकी जगह दूसरे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है. लेकिन टीम में शामिल किए गए इन खिलाड़ियों पर सवाल भी उठ रहे हैं. इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ हुए मैच से पहले चोटिल हुए विजय शंकर (Vijay Shankar) की जगह मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को टीम में शामिल किया गया. मयंक के टीम में शामिल होने पर सवाल उठ रहे हैं कि एक ऑलराउंडर की जगह एक सलामी बल्लेबाज को कैसे टीम में लिया जा सकता है? इससे पहले विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के शिखर धवन की जगह टीम में शामिल होने पर भी सवाल उठे थे. मयंक पर सवाल उठाने वालों में पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) प्रमुख हैं. कैफ वर्ल्ड कप 2003 (World Cup 2003) में टीम का हिस्सा रह चुके हैं. मयंक के चयन पर उन्‍होंने कहा कि खिलाड़ियों द्वारा खेले जाने वाले मैचों की संख्या को भारत के वर्ल्डकप टीम में चुने जाने का कारक माना जाना चाहिए. उन्होंने इंटरनेशनल लेवल पर मयंक के अनुभव की ओर भी इशारा किया. 

World Cup 2019: पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनुस बोले, अगर पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचा तो...


एक स्पोर्ट इंवेट के दौरान कैफ (Mohammad Kaif) ने कहा, 'खिलाड़ियों के साथ मेरी एकमात्र समस्या यह है कि मुझे यह देखने की जरूरत है कि वे नियमित रूप से कितने मैच खेल रहे हैं. वे संपर्क में हैं या नहीं.' मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को टूर्नामेंट में अपना वनडे डेब्यू करना बाकी है जबकि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने रविवार को इंग्लैंड (England Cricket team) के खिलाफ वर्ल्ड कप में पदार्पण करने से पहले केवल पांच वनडे मैच खेले थे. कैफ ने पंत के बारे में कहा कि अभी उनका इस्तेमाल दबाव को कम करने में नहीं किया जा सकता. उन्होंने कहा, 'ऋषभ पंत के साथ भी यही बात है. बेशक उनका कुछ अभ्यास सत्र था, लेकिन एकमात्र कारण यह है कि वह इस स्थिति से उबरने और दबाव को संभालने में सक्षम नहीं हैं.' टूर्नामेंट भारत के अजेय अभियान का सिलसिला इंग्लैंड से हारने के बाद टूट गया. इस मैच में भारतीय टीम को 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा. 

World Cup 2019: धनंजय डिसिल्वा का दावा, टीम इंडिया को हराने में सक्षम है श्रीलंका..

टिप्पणियां

हालांकि मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच में भारतीय टीम (India team) के संघर्ष की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि भारत ने अच्छी लड़ाई लड़ी. अभी रविवार को उनका खराब दिन था. इसके साथ ही उन्होंने मैच जीतने के लिए इंग्लैंड टीम की प्रशंसा की. उन्होंने कहा, 'भारत ने अच्छा खेला. उन्होंने सिर्फ एक मैच गंवाया. इसलिए यह कोई बड़ी बात नहीं है. कोई भी टीम एक मैच हार सकती है. वे अच्छा खेल रहे हैं. अगर आप बल्लेबाज की बात करें, तो 338 का पीछा करना एक बड़ा काम है. वह भारत के लिए एक बुरा दिन था. इंग्लैंड ने वास्तव में अच्छा खेला. एक कहावत थी कि वे टूर्नामेंट पसंदीदा हैं.'

VIDEO:  भारत ने पाकिस्तान को 89 रन के अंतर से मात दी. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... बेटी की शादी कराने के बाद सास को हुआ दामाद से प्यार, एक साल बाद ही दिया बच्चे को जन्म

Advertisement