NDTV Khabar

श्रीलंका से हार के बाद बोले निकोलस पूरन, भारत के खिलाफ खोई प्रतिष्ठा हासिल करेगा वेस्टइंडीज

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रीलंका से हार के बाद बोले निकोलस पूरन, भारत के खिलाफ खोई प्रतिष्ठा हासिल करेगा वेस्टइंडीज

World Cup 2019: वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाजी निकोलस पूरन

खास बातें

  1. श्रीलंका के खिलाफ खेली शानदार शतकीय पारी
  2. वेस्टइंडीज को करना पड़ा 23 रनों से हार का सामना
  3. वर्ल्ड कप के बाद वेस्टइंडीज के दौरे पर जाएगी टीम इंडिया
लंदन:

IND vs WI: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) के पहले मैच में पाकिस्तान (Pakistan Cricket team) को सात विकेट से हराने वाली वेस्टइंडीज टीम (West Indies Cricket team) ने इसके बाद लगातार सात मैच गंवाए. टूर्नामेंट में उसे अब केवल अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket team) का सामना करना है और वह जीत से अपने अभियान का अंत करना चाहेगा. श्रीलंका (Sri Lanka Cricket team) के खिलाफ अपना पहला वनडे शतक जड़ने वाले निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) अपनी टीम के लचर प्रदर्शन को सीख की तरह लेना चाहते हैं. श्रीलंका के खिलाफ 118 रन बनाने वाले पूरन ने कहा, 'यह हमारे लिए सफल टूर्नामेंट नहीं रहा लेकिन एक खिलाड़ी के रूप में आपको सफलता से अधिक असफलता देखने को मिलती है और यह हमारे लिए एक सीख की तरह है.' इसके साथ ही उन्हें उम्मीद है कि उनकी टीम अपनी खोई प्रतिष्ठा हासिल करने के लिए अब भारत के खिलाफ अगले महीने होने वाली सीरीज को लक्ष्य बना रही है.

World Cup: श्रीलंका के कप्तान करुणारत्ने ने की इस खिलाड़ी की जमकर तारीफ..


भारत (India cricket team) के खिलाफ होने वाली सीरीज को लेकर पूरन (Nicholas Pooran) ने कहा, 'हमारी टीम युवा है और हमारे पास युवा बल्लेबाज हैं. उम्मीद है कि कई खिलाड़ियों जैसे मैंने, शिमरोन हेटमेयर (Shimron Hetmyer), शाई होप (Shai Hope) और फैबियन एलेन (Fabian Allen) ने इस टूर्नामेंट से काफी कुछ सीखा होगा. उम्मीद है कि जब हम भारत के खिलाफ अपनी अगली सीरीज खेलेंगे तो हम सही दिशा में शुरुआत करके वेस्टइंडीज क्रिकेट की खोई प्रतिष्ठा वापस हासिल करने में सफल रहेंगे.' भारत को वर्ल्ड कप के बाद वेस्टइंडीज दौरे पर जाना है. यह दौरा तीन अगस्त से शुरू होगा जिसमें भारत तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट मैच खेलेगा.

World Cup 2019: वकार यूनुस बोले, अगर पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंचा तो...

टिप्पणियां

श्रीलंका के खिलाफ पूरन (Nicholas Pooran) और एलेन (Fabian Allen) अपनी टीम को जीत के करीब ले आए थे. लेकिन तभी एलेन रन आउट हो गए जिसके लिए पूरन खुद को भी जिम्मेदार मानते हैं. इसके बाद यह बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) की गेंद पर आउट हो गया जिन्होंने पिछले 18 महीनों में वनडे में पहली बार गेंदबाजी की. पूरन ने कहा, 'मैं और फैबियन नियंत्रित बल्लेबाजी कर रहे थे. गेंदबाज नहीं समझ पा रहे थे कि कहां गेंदबाजी करनी है और हम आसानी से रन बना रहे थे. यह क्रिकेट है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है. मुझे उस ओवर में फायदा उठाना चाहिए था. मैं गेंद को चौके या छक्के लिये भेज सकता था और तब स्थिति भिन्न होती है. मैं निराश हूं.'

VIDEO:  भारत ने पाकिस्तान को 89 रन के अंतर से मात दी. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... नेहा कक्कड़ और आदित्य की शादी पर पापा उदित नारायण बोले- मेरे परिवार में फीमेल सिंगर का आना...

Advertisement