Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

World Cup 2019: फील्डिंग कोच आर.श्रीधर बोले, ऋषभ पंत को इस मामले में है सुधार की जरूरत

World Cup 2019: फील्डिंग कोच आर.श्रीधर बोले, ऋषभ पंत को इस मामले में है सुधार की जरूरत

World Cup 2019: भारतीय क्रिकेट टीम के युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत

खास बातें

  • 'थ्रोइंग तकनीक' में सुधार के साथ आउटफील्ड में भी फुर्तीला होने की जरूरत
  • चोटिल शिखर धवन की जगह टीम में शामिल हुए हैं पंत
  • कहा- हमें फील्डिंग में उसे उचित स्थान पर इस्तेमाल करना पड़ेगा
बर्मिघम:

Rishabh Pant: भारतीय क्रिकेट टीम (India Cricket team) के फील्डिंग कोच आर. श्रीधर (Ramakrishnan Sridhar) ने युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत की फील्डिंग में सुधार की जरूरत बताई है. बांग्लादेश (Bangladesh team) के खिलाफ वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) मैच के दौरान ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की कुछ चूक के बाद उन्‍होंने यह बात कही. श्रीधर ने कहा कि इस युवा क्रिकेटर को अपनी 'थ्रोइंग तकनीक' में सुधार के साथ आउटफील्ड में भी फुर्तीला होने की जरूरत है. भारतीय टीम ने इस मैच में 28 रनों से जीत दर्ज की. इसके साथ ही टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली वह दूसरी टीम भी बन गई है. मैच के बाद श्रीधर ने स्वीकार किया कि जहां तक आउटफील्ड में फील्डिंग का सवाल है तो पंत को इस मामले में अभी काफी काम करना है.

ENG vs NZ: भारत के बाद अब न्यूजीलैंड की जीत की दुआएं करेंगे पाकिस्तानी प्रशंसक

श्रीधर (Ramakrishnan Sridhar) ने कहा, 'ऋषभ पंत को अभी काफी सुधार करना है. पहले तो उसे थ्रो की तकनीक में सुधार करने की जरूरत है और साथ ही उसे आउटफील्ड में भी ज्यादा फुर्तीला होने की आवश्यकता है.' कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और सीनियर खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने डीप में पंत के कुछ विशेष फील्डिंग स्थान चुने है. पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेट श्रीधर ने कहा, 'हमें फील्डिंग में उसे उचित स्थान पर इस्तेमाल करना पड़ेगा, इसलिए विराट और धोनी ने उसे सही समय पर सही स्थान पर रखा. इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मैच में उसने कम से कम पांच रन बचाए थे जो काफी फायदेमंद था. उसने एक कैच भी लिया था.'

IND vs BAN: सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया को इन 5 कमजोरियों पर देना होगा ध्‍यान...

श्रीधर (Ramakrishnan Sridhar) के अनुसार अनुभवी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) इस युवा क्रिकेटर की तुलना में कहीं ज्यादा बेहतर फील्डर हैं. उन्होंने कहा, 'निश्चित रूप से दिनेश विकेटकीपर होने के नाते कहीं बेहतर फील्डर हैं. वह बैकवर्ड प्वाइंट पर कुछ बेहतरीन बचाव करता हैं. ऋषभ अभी सीख रहा है और उसे इसमें सुधार करने की जरूरत है. इसलिए हम क्षेत्ररक्षकों को एक ही स्थान पर लगाते रहते हैं ताकि उन्हें इसके बारे में पता चल जाए.' (इनपुटः भाषा)   

वीडियो: बांग्‍लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया