World Cup 2019: पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद ने बताया, यह रणनीति अपनाकर दक्षिण अफ्रीका को हराया..

World Cup 2019: पाकिस्‍तान के कप्‍तान सरफराज अहमद ने बताया, यह रणनीति अपनाकर दक्षिण अफ्रीका को हराया..

खास बातें

  • पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 49 रनों से दी मात
  • पाकिस्तान की जीत में हैरिस सोहेल निभाई अहम भूमिका
  • शोएब मलिका की जगह हैरिस को दी गई टीम में जगह
साउथम्पटन:

World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में पाकिस्तान ने रविवार को खेले गए अहम मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa team) को 49 रनों से हरा दिया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने हैरिस सोहेल (Sohail Haris) और बाबर आजम (Babar Azam) के अर्धशतकों की बदौलत 50 ओवरों में सात विकेट पर 308 रन बनाए. बाद में दक्षिण अफ्रीका को 50 ओवरों में नौ विकेट पर 259 रनों पर सीमित कर दिया. दक्षिण अफ्रीका के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf Du Palessis) ने 63 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से शादाब खान (Shadab Khan) और वहाब रियाज (Wahab Riaz) ने तीन-तीन विकेट हासिल किए. दक्षिण अफ्रीका पर जीत के बाद पाक कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने कहा कि वर्ल्ड कप के इस मुकाबले में उनकी टीम पूरी एकजुटता के साथ खेली. 

World Cup: मैक्‍कुलम ने कहा, इस बार इतिहास रच सकता है न्यूजीलैंड, जानें इसके क्‍या हैं मायने

मैच के बाद सरफराज (Sarfaraz Ahmed) ने कहा, 'यह एक सम्पूर्ण टीम परफार्मेंस है. इससे हमें आत्मबल मिला है. अब हमें अपने आगे के सभी मैच जीतने हैं, लेकिन उससे पहले हमें अपनी फील्डिंग में सुधार करना है. हमने कई कैच गिराए हैं. आगे के हमारे सभी मैच अहम हैं. इस कारण हम कोई भी जोखिम नहीं ले सकते.' सरफराज ने अब तक सोहेल (Sohail Haris) को नहीं खिलाए जाने के बारे में पूछे जाने पर कहा, 'टीम कॉम्बिनेशन हमें हैरिस को खिलाने की अनुमति नहीं दे रहा था, लेकिन मुझे खुशी है कि मौका मिलने पर उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया. हैरिस रनों के लिए भूखा लग रहा था. वह काफी हद तक जोस बटलर जैसा खेला.'

World Cup 2019: इस 'वजह' से ICC ने कप्तान विराट कोहली पर लगाया जुर्माना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारत (IND vs PAK) के हाथों 16 जून को बहुप्रतिक्षित मुकाबला गंवाने के बाद से पाकिस्तानी टीम पहली बार मैदान में थी. इस दौरान उसे काफी आलोचनाओं का शिकार होना पड़ा था. इस मैच में पाकिस्तान ने हरफनमौला शोएब मलिक (Shoaib Malik) को बाहर का रास्ता दिखाते हुए सोहेल को मौका दिया. मलिक भारत के खिलाफ एक गेंद का सामना कर सके थे. मैच से एक दिन पहले वह अपनी भारतीय टेनिस स्टार पत्नी सानिया मिर्जा के साथ लंदन के फास्ट फूड रेस्टोरेंट में देखे गए थे. (इनपुटः भाषा)

VIDEO:  भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हराकर भारतीयों को शानदार तोहफा दिया.