वेस्‍टइंडीज के शाई होप बोले-क्रिस गेल जब संन्‍यास लेंगे तो पूरी दुनिया उन्‍हें मिस करेगी..

वेस्‍टइंडीज के शाई होप बोले-क्रिस गेल जब संन्‍यास लेंगे तो पूरी दुनिया उन्‍हें मिस करेगी..

Chris Gayle कह चुके हैं, भारत के साथ होने वाली घरेलू सीरीज उनकी आखिरी सीरीज होगी

खास बातें

  • कहा-गेल जब संन्‍यास लेंगे, क्रिकेट के लिए वह दुखद दिन होगा
  • वर्ल्‍डकप 2019 में कोई बड़ा धमाका नहीं कर पाए गेल
  • वर्ल्‍डकप में आखिरी मैच अफगानिस्‍तान के खिलाफ खेला
लीड्स:

वेस्टइंडीज के विकेटकीपर बल्लेबाज शाई होप (Shai Hope) का कहना है कि जिस दिन महान कैरेबियाई बल्लेबाज क्रिस गेल (Chris Gayle) रिटायर होंगे, वह क्रिकेट के लिए दु:खद दिन होगा. गुरुवार को गेल ने अपना अंतिम वर्ल्‍डकप मुकाबला खेला. वेस्टइंडीज टीम ने अफगानिस्तान (Afghanistan vs West Indies)पर 23 रनों की जीत के साथ वर्ल्‍डकप 2019 (World Cup 2019) के अभियान का समापन किया. होप ने मैच के बाद कहा, "मेरी समझ से पूरी दुनिया उन्हें (गेल) मिस करेगी.वह क्रिकेट के लिए दुखद: दिन होगा.' गौरतलब है कि गेल (Chris Gayle)पहले ही कह चुके हैं कि भारत के साथ होने वाली घरेलू सीरीज उनकी आखिरी सीरीज होगी और इसके बाद वह इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. गेल संभवत: 3 अगस्त को अपना अंतिम मैच खेलेंगे.

ऑस्‍ट्रेलिया के शॉन मॉर्श चोट के कारण वर्ल्‍डकप से बाहर, यह खिलाड़ी लेगा उनकी जगह..

गेल ने वनडे सीरीज में खेलने की इच्छा जाहिर की है और साथ ही यह भी कहा है कि वह भारत के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज में भी खेलना चाहते हैं. यह सीरीज आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा होगी. धमाकेदार ओपनर क्रिस गेल (Chris Gayle) ने स्‍वीकार किया कि वर्ल्‍डकप 2019 उनके लिए अच्‍छा नहीं रहा. उन्‍होंने मैच के बाद ब्रॉडकास्टर चैनल से बात करते हुए कहा, "मुझे अभी कुछ और मैच खेलने हैं. देखते हैं कि क्या होता है. मेरे नजरिए से वर्ल्‍डकप अच्छा नहीं रहा, लेकिन इसमें हम कुछ नहीं कर सकते. निश्चित ही यह मेरा आखिरी वर्ल्‍डकप था. मैं ट्रॉफी उठाना पसंद करता लेकिन ऐसा नहीं हो सका." हालांकि उन्‍होंने कहा, "जिंदगी चलती रहती है. मैं इस पल क्या महसूस कर रहा हूं वो शब्दों में बयां नहीं हो सकता."

मलिंगा बोले-यॉर्कर नहीं, यह बात बनाती है जसप्रीत बुमराह को खतरनाक बॉलर..

टीम के भविष्य को लेकर क्रिस गेल (Chris Gayle) ने कहा, "शिमरॉन हेटमायर, शाई होप और निकोलस पूरन जैसे बल्‍लेबाजों के रहते वेस्‍टइंडीज टीम का भविष्य उज्जवल लग रहा है. हमारे पास जेसन होल्डर जैसा युवा कप्तान भी है. मेरे लिए अगला लक्ष्य भारत के खिलाफ कुछ वनडे मैच खेलना, सीपीएल जैसे टूर्नामेंट्स में कुछ टी-20 मैच और फिर कनाडा में टी-20 मैच खेलना है." वर्ल्‍डकप 2019 की बात करें तो गेल ने अपने आखिरी वर्ल्‍डकप में 9 मैचों की आठ पारियों में कुल 242 रन बनाए. उनका सर्वोच्च स्कोर 87 रन रहा. गेल ने इस वर्ल्‍डकप में केवल दो हाफसेंचुरी ही जमा पाए. (इनपुट: एजेंसी)

वीडियो: बांग्‍लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com