World Cup 2019: बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने बताया, नंबर तीन पर उतरने के लिए क्या-क्या करना पड़ा..

World Cup 2019: बांग्लादेश के शाकिब अल हसन ने बताया, नंबर तीन पर उतरने के लिए क्या-क्या करना पड़ा..

World Cup 2019: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज शाकिब अल हसन

खास बातें

  • नंबर पांच से नंबर तीन पर उतरने के लिए साथी खिलाड़ियों का समझाना पड़ा
  • अभी तक के तीनों मैचों में शाकिब का 50 से अधिक रनों का रहा है स्कोर
  • कहा- हमें अपनी गेंदबाजी में सुधार करने की है जरूरत
लंदन:

World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में अपने दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका टीम (South Africa team) को हराने वाली बांग्लादेश टीम (Bangladesh Cricket team) को अपने तीसरे मैच में इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इंग्लैंड (ENG vs BNG) ने अपने सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय (Jason Roy) की शतकीय पारी की बदौलत बांग्लादेश को इस मैच में करारी शिकस्त दी. इंग्लैंड से हारने के बाद बांग्लादेश के स्टार आलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) ने कहा कि वह बल्लेबाजी क्रम में नंबर तीन पर उतरने का पूरा लुत्फ उठा रहे हैं, लेकिन इसके लिये उन्हें अपनी टीम के साथियों को समझाना पड़ा था. 

World Cup: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच में चोटिल हुए अफगानिस्‍तान के राशिद खान

शाकिब (Shakib Al Hasan) ने वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में अब तक जो तीन मैच खेले हैं उन सभी में 50 से अधिक का स्कोर बनाया है. उनके बल्लेबाजी क्रम में नंबर पांच के बजाय ऊपरी क्रम में नंबर तीन पर आने का टीम को फायदा मिल रहा है. इंग्लैंड के खिलाफ शनिवार को गेंदबाजी का भी आगाज करने वाले इस आलराउंडर ने स्वीकार किया कि उन्हें टीम में हर किसी को समझाना पड़ा कि उनके बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आने से टीम को फायदा मिलेगा. शाकिब ने कहा, 'हां, मुझे हर किसी को समझाना पड़ा. अगर मैं एक मैच में रन नहीं बनाता तो उन्हें लगता कि इसे नंबर पांच पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए. यह उसके लिये उपयुक्त स्थान है. यह अलग तरह की चुनौती है. आपको इस तरह की चुनौतियों का सामना करना चाहिए.' उन्होंने कहा, 'मैं अभी इसका पूरा लुत्फ उठा रहा हूं, लेकिन अभी यह शुरुआत है तथा मुझे बल्ले और गेंद से अधिक से अधिक योगदान देने की जरूरत है.' 

बिशप ने चुनी अपनी सर्वकालिक वनडे टीम, इन चार भारतीय क्रिकेटरों को दिया स्‍थान..

शाकिब की 121 रन की पारी के बावजूद बांग्लादेश मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ इस मैच में 106 रन से हार गया था. उन्होंने कहा, 'मैं परिणाम से निराश हूं. विशेषकर जिस तरह से हमने गेंदबाजी की. मुझे लगता है कि हमने दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड के खिलाफ वास्तव में बहुत अच्छी गेंदबाजी की थी.' शाकिब ने कहा, 'हमें इस मैच में भी बेहतर गेंदबाजी की उम्मीद थी, लेकिन इंग्लैंड ने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की. उसके बल्लेबाजों को श्रेय जाता है. जिस तरह से उनकी सलामी जोड़ी ने शुरुआत की और जिस तरह से जोस बटलर ने पारी का समापन किया वह मुझे लगता है कि मैच का टर्निंग प्वाइंट रहा.' (इनपुटः भाषा)

वीडियो: रोहित शर्मा के शतक से भारत की वर्ल्‍डकप में पहली जीत

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com