World Cup 2019: शोएब अख्‍तर का अनुमान, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज करेगा भारत, यह बताई वजह..

World Cup 2019: शोएब अख्‍तर का अनुमान, ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज करेगा भारत, यह बताई वजह..

World Cup 2019: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (फाइल फोटो)

खास बातें

  • जिस तरह पाकिस्तान ने इंग्लैंड को हराया उसी तरह ऑस्ट्रेलिया को हराए भारत
  • कहा- भारत की बल्लेबाजी जीतने के लिए प्रतिबद्ध है
  • टीम को मोहम्मद शमी को भी शामिल कर खेलना चाहिए था
नई दिल्ली:

World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) में भारत अपने दूसरे मुकाबले में मौजूदा चैंपियन ऑस्ट्रेलिया (AUS vs IND) से टकरा रहा है. अपने पहले मैच में भारत दक्षिण अफ्रीका टीम (South Africa team) को हरा चुका है. वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम  (Australia Cricket team) भी अपने दोनों शुरुआती मुकाबले जीत चुकी है. जीत की लय पर सवार ऑस्ट्रेलिया टीम की कोशिश इस बार भी वर्ल्ड कप उठाने की होगी. हालांकि अभी वर्ल्ड कप की समाप्ति बहुत दूर है, और उससे पहले क्रिकेट जैसे अनिश्चित्ताओं वाले के खेल में कुछ भी हो सकता है. फिर भी, भारत और ऑस्ट्रेलिया (AUS vs IND) के बीच हो रहे इस मुकाबले पर पूरी दुनिया के क्रिकेट प्रेमी आंखें गड़ाए बैठे हैं, कि आखिर इस मैच में जीत किसकी होती है. इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib AKhtar) ने भी अपनी राय दी है. अख्तर का कहना है कि भारतीय टीम का गेंदबाजी आक्रमण बेहतर नजर आ रही है, ऐसे में भारतीय टीम के जीत के अच्‍छे आसार हैं.

World Cup: न्‍यूजीलैंड के खिलाफ मैच में चोटिल हुए अफगानिस्‍तान के राशिद खान

शोएब अख्तर (Shoaib AKhtar) ने यूट्यूब पर अपलोड किए अपने वीडियो में कहा, 'ऑस्ट्रेलिया को भारत हरा सकता है. अगर भारत ऐसा करता है तो टूर्नामेंट खुला रहेगा.' उन्होंने कहा, 'भारतीय बल्लेबाज इस मैच को जीतने के लिए प्रतिबद्ध है और गेंदबाज विकेट लेने के लिए तैयार हैं.'  पाकिस्तान के गेंदबाज अख्तर, जो अपने खेल के दिनों में अपनी तेज गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे. उन्‍हें रावलपिंडी एक्‍सप्रेस कहकर भी संबोधित किया जाता था. शोएब का मानना है कि स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) के साथ अंशकालिक स्पिनर केदार जाधव (Kedar Jadhav) भी भारत के लिए महत्वपूर्ण होंगे.

World Cup: शाकिब ने बताया, नंबर तीन पर बैटिंग के लिए क्या-क्या करना पड़ा..

अख्तर ने कहा, 'भारत के पास एक बेहतर मौका है क्योंकि गेंदबाजी का संतुलन भारत के साथ है..' भारत और ऑस्ट्रेलिया (AUS vs IND) के बीच वर्ल्ड कप में 11 मैचों में से ऑस्ट्रेलिया ने आठ में जीत दर्ज की है. इस लिहाज से पिछला रिकॉर्ड ऑस्‍ट्रेलिया के पक्ष में है लेकिन विराट की टीम गेंदबाजी और बल्‍लेबाजी दोनों लिहाज से बेहद संतुलित मानी जा रही है.

वीडियो: रोहित शर्मा के शतक से भारत की वर्ल्‍डकप में पहली जीत

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com