विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने वर्ल्‍डकप की भारतीय टीम में मयंक अग्रवाल को कराया शामिल: सूत्र

विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने वर्ल्‍डकप की भारतीय टीम में मयंक अग्रवाल को कराया शामिल: सूत्र

World cup 2019: टीम में चोटिल विजय शंकर की जगह मयंक अग्रवाल को लिया गया

खास बातें

  • चोटिल विजय शंकर की जगह मयंक अग्रवाल को किया गया टीम में शामिल
  • चयनकर्ताओं ने शंकर की जगह अंबाती रायडू को चाहा था टीम में
  • कप्तान कोहली और कोच शास्त्री ने बदलवाया फैसला, सूत्र
लंदन:

Team India, Ambati Rayudu: चोट के कारण ऑलराउंडर विजय शंकर (Vijay Shankar) के आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 (ICC World Cup 2019) से बाहर होने और उनकी जगह मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) को भारतीय टीम क्रिकेट (India Cricket team) में शामिल किए जाने के फैसले ने सभी को हैरानी में डाल दिया है. एमएसके प्रसाद (MSK Prasad) के नेतृत्व में चयनकर्ताओं ने वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा करते समय अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) को रिजर्व बल्लेबाज के रूप में चुना था, लेकिन उनकी जगह मयंक अग्रवाल को टूर्नामेंट में खेलने के लिए इंग्लैंड बुलाया गया, ऐसे में सवाल उठता है कि आखिरी मिनट चयनकर्ताओं ने अपना निर्णय क्यों बदला? सूत्रों के अनुसार, यह सब कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) के कहने पर किया गया है. 

World Cup: जसप्रीत बुमराह ने 'यॉर्कर' की रणनीति को लेकर किया 'बड़ा' खुलासा, देखें Video

टीम से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि रायुडू की बजाय मयंक को टीम में शामिल करने का निर्णय पांच सदस्यीय चयन समिति ने नहीं बल्कि टीम प्रबंधन ने लिया. सूत्र ने कहा, 'टीम प्रबंधन ने साफ कर दिया था कि वे चोटिल शंकर की जगह मयंक को टीम में शामिल करना चाहते हैं. चयनकर्ताओं का इस पर चर्चा करने का कोई सवाल ही नहीं था.' ऐसा माना जा रहा है कि सलामी बल्लेबाज मयंक के टीम में शामिल होने से लोकेश राहुल को दोबारा मध्यक्रम में भेजा सकता है जिससे टीम का संतुलन और बेहतर होगा. हालांकि सूत्र ने बताया कि इंडिया-ए के लिए मयंक के दमदार प्रदर्शन ने उन्हें वर्ल्डकप का 'टिकट' दिलाया. 

World Cup: जीत के बाद कोहली ने रोहित और बुमराह की तारीफ में कही यह बात..

सूत्र ने कहा, 'अगर आप 'ए' टीम के खिलाफ हुई वनडे सीरीज में मयंक का रिकॉर्ड देखें तो उन्होंने चार पारियों में दो शतक के साथ 287 रन बनाए. लीस्टरशायर के खिलाफ वॉर्म-अप मैच में आप उनके 151 रन को नहीं भूल सकते. वह सीरीज भी जून और जुलाई में खेली गई थी. आम धारणा यही है कि वे प्रतिभावान बल्‍लेबाज हैं और किसी भी परिस्थिति के अनुकूल हो सकते हैं.' भारतीय टीम शनिवार को श्रीलंका का सामना करेगी. (इनपुटः IANS)

वीडियो: बांग्‍लादेश को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com