World Cup 2019: एबी डिविलियर्स के वापसी प्रस्ताव से नाराज हैं कोच ऑस्टिन गिब्सन

World Cup 2019: एबी डिविलियर्स के वापसी प्रस्ताव से नाराज हैं कोच ऑस्टिन गिब्सन

World Cup 2019: दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व खिलाड़ी एबी डिविलियर्स

खास बातें

  • टीम के तीसरी हार के बाद डिविलियर्स ने दिया था वापसी प्रस्ताव
  • प्रस्ताव के बाद उठ रहे सवालों से परेशान से कोच गिब्सन
  • कहा- एबी से ज्यादा दूसरे लोग चाहते थें कि वह टीम में हो
साउथम्पटन:

World Cup 2019: वर्ल्ड कप 2019 (World Cup 2019) के शुरू होने से पहले खिताब के दावेदारों में शुमार की जा रही दक्षिण अफ्रीका टीम (South Africa team) को अभी तक के अपने लचर प्रदर्शन के कारण आलोचनाओं का सामना करना पड़ा रहा है. वर्ल्ड कप में उसे अपने तीनों मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा है. पहला मैच वह मेजबान इंग्लैंड (England Cricket team) से हार गई थी. दूसरे में उसे बांग्लादेश टीम (Bangladesh Cricket team) से हार का सामना करना. तीसरा मैच इंडिया टीम (India Cricket team) के साथ खेला गया. उसमें भी उसे शिकस्त मिली. टीम की हार के इस सिलसिले से टीम के प्रशंसक और पूर्व खिलाड़ियों में निराशा घर गई है. इसी निराशा के दौरान पूर्व खिलाड़ी एबी डिलिवियर्स (AB de Villiers) ने खुद को वर्ल्ड कप (World Cup 2019) टीम में शामिल किए जाने का प्रस्ताव किया था. डिविलियर्स के इस प्रस्ताव को दक्षिण अफ्रीका की चयन समिति ने खारिज कर दिया था. इसके बाद भी डिविलियर्स (AB de Villiers) को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा. अब टीम के कोच ऑटिस गिब्सन (Austin Gibson) की डिविलियर्स से नाराज होने की खबरें आ रही हैं. गिब्सन ने कहा है कि एबी डिविलियर्स के आखिरी क्षणों में वर्ल्ड कप में खेलने की विवादास्पद पेशकश को लेकर उठे विवाद के बाद पूछे जा रहे सवालों से वह परेशान हैं. 

बिशप ने चुनी अपनी सर्वकालिक वनडे टीम, इन चार भारतीय क्रिकेटरों को दिया स्‍थान..

डिविलियर्स ने गिब्सन (Austin Gibson) और दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस (Faf du Plessis) से संपर्क करके उनसे कहा कि वह संन्यास से वापसी करना चाहता है, लेकिन इस पर सहमति नहीं बन सकी. कहा गया कि पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले डिविलियर्स की वापसी के लिये अब बहुत देर हो चुकी है. वर्ल्ड कप (World Cup 2019) से पहले पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ खेलने वाले अन्य खिलाड़ियों के लिये यह अच्छा नहीं होगा. डिविलियर्स (AB de Villiers) की पेशकश के बारे में दक्षिण अफ्रीका की वर्ल्ड कप में लगातार तीसरी हार के बाद ही पता चला. इंग्लैंड, बांग्लादेश और भारत से हारने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम का सामना अब सोमवार को वेस्टइंडीज से होगा और उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिये संभवत: अपने बाकी बचे सभी मैच जीतने होंगे. ऐसी स्थिति में गिब्सन मैदान से बाहर के इस मसले को लेकर परेशान हैं और इसके बजाय दक्षिण अफ्रीका के अभियान पर ध्यान देना चाहते हैं.


World Cup 2019: आपत्तिजनक शब्दों के इस्तेमाल पर एडम जंपा को लगी फटकार

गिब्सन (Austin Gibson) से जब इसको लेकर सवाल किये गये तो उन्होंने ने खुलासा किया कि डिविलियर्स ने उनसे बात की थी और उन्होंने उनसे कहा कि उन्हें साल के शुरू में ही यह स्पष्ट कर देना चाहिए था. उन्होंने कहा, 'एबी ने मुझसे बात की. जिस दिन टीम का चयन किया जाना था यह उस दिन सुबह की बात है. इससे पहले काफी कुछ हो चुका था. हमने पहले ही फैसला कर लिया था कि अब बहुत देर हो चुकी है, क्योंकि टीम में चयन के लिये दरवाजे दिसंबर तक ही खुले थे.' गिब्सन ने कहा, 'अगर वह वास्तव में टीम में वापसी करना चाहता था तो वह जानता था कि पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ वे दस मैच बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि मार्च से लेकर वर्ल्ड कप तक हमें अधिक क्रिकेट नहीं खेलनी थी, लेकिन यह सब जानते हुए भी वह अपनी पसंद के हिसाब से आगे बढ़ा.' उन्होंने कहा, 'निजी तौर पर मुझे लगता है कि एबी से ज्यादा कई अन्य लोग थे जो एबी को टीम में चाहते थे, लेकिन अगर एबी टीम में रहना चाहता तो वह यहां होता.' (इनपुटः भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: रोहित शर्मा के शतक से भारत की वर्ल्‍डकप में पहली जीत