World Cup 2019: कुछ ऐसे वीरेंद्र सहवाग ने उड़ाया डकवर्थ लुईस नियम का मजाक

World Cup 2019: कुछ ऐसे वीरेंद्र सहवाग ने उड़ाया डकवर्थ लुईस नियम का मजाक

भारत बनाम न्यूजीलैंड: सहवाग के तंज काफी मजेदार होते हैं

खास बातें

  • ये डकवर्त लुईस क्या है..ये डकवर्थ लुईस क्या है..!
  • मंगलवार को दिन भर छाया रहा अजब नियम..
  • ..पर नहीं ही हो पाया मैच में इस्तेमाल
मैनचेस्टर:

इंग्लैंड में जारी वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand 1st Semifinal) मुकाबले में मंगलवार को बारिश की मैच पर जबर्दस्त मार रही. इस दौरान डकवर्थ लुईस नियम लगातार चर्चा में बना रहा और आधिकारिक चैनल और तमाल विशेषज्ञ यह बताने में व्यस्त रहे कि डकवर्त लुईस नियम से भारत को कितने ओवर में कितना टारगेट मिल सकता है. बहरहाल, इस चर्चा के बीच दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अपने ही अंदाज में डकवर्थ लुईस नियम का मजाक उड़ाया है. 

यह भी पढ़ें:  इन वजहों से भुवनेश्वर को शमी की जगह खिलाना सभी को बहुत ही हैरान कर गया

अब यह तो आप जानते ही हैं जब-जब बारिश होने पर यह डकवर्थ लुईस नियम अमल में लाया जाता है, तो आम क्रिकेटप्रेमियो तो छोड़िए, बड़े-बड़े दिग्गज अपना माथा पकड़ लेते हैं. कारण यह है कि एनालिस्टों को छोड़कर आज तक बमुस्किल ही यह नियम किसी की समझ में आया है!! और क्रिकेटप्रेमी हमेशा इस नियम पर बात करते दिखाई पड़ते हैं कि यह कैसे हो गया, वह कैसे हो गया, वगैरह-वगैरह.

यह भी पढ़ें:  अब ये पांच रिकॉर्ड रोहित शर्मा का सेमीफाइनल में कर रहे इंतजार

वहीं, आप इस पहलू से परिचित हो ही चुके है कि सहवाग कैसे मजाकिया और विनोदी स्वभाव में ट्वीट करते हैं. और उन्हें हंसते-हंसाते हुए गंभीरता से किसी विषय या व्यक्ति विशेष पर तीखा तंज कस कसने में महारथ हासिल है. इस बार सहवाग ने डकवर्त लुईस नियम पर तंज कसते हुए ट्वीट किया, "अगर बरसात के मौसम में डकवर्त लुईस नियम के हिसाब से वेतन तिया जाता है, तो क्या इससे कर्मचारियों को फायदा होगा. सहवाग ने लिखा कि अगर बरसात में भी कर्मचारी ऑफिस आ रहे है, तो इस पर एचआर डिपार्टमेंट के लोग क्या सोचते हैं"

VIDEO:  भारत व न्यूजीलैंड के बीच मंगलवार को बारिश ने बार-बार मैच में व्यवधान डाला. 

बहरहाल, मंगलवार को लगातार डकवर्थ लुईस नियम से ओवर घटते और टारगेट निर्धारित होता रहा, लेकिन इसके इस्तेमाल की नौबत ही नहीं आयी और मैच को अगले दिन यानी बुधवार तक के लिए टालना पड़ा. 
 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com