World Cup 2019:..तो बेन स्टोक्स को मिल जाएगी सर की उपाधि

World Cup 2019:..तो बेन स्टोक्स को मिल जाएगी सर की उपाधि

बेन स्टोक्स की फाइल फोटो

खास बातें

  • फाइनल में मैन ऑफ द मैच रहे थे बेन स्टोक्स
  • स्टोक्स ने बनाए थे 98 गेंदों पर नाबाद 84 रन
  • पांच चौके और दो छक्के लगाए थे स्टोक्स ने
लंदन:

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार बोरिस जॉनसन और जैरेमी हंट की मानें तो इंग्लैंड की विश्व कप (World Cup 2019) जीत के हीरो हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स को नाइटहुड (सर की उपाधि) से सम्मानित किया जा सकता है. इन दोनों ने ऐसी संभावना जताई हैं कि अगर यह दोनों मौजूदा प्रधानमंत्री थेरेसा मे के स्थान पर प्रधानमंत्री बनते हैं तो स्टोक्स के नाम के आगे सर जुड़ सकता है. 

यह भी पढ़ें:  सचिन तेंदुलकर ने सुपर ओवर में मैच टाई रहने की सूरत में दिया यह 'नया सुझाव'

इन दोनों क यह जवाब 'द सन' और 'टॉक रेडियो' द्वारा आयोजित कराई की बहस के दौरान रेपिड फायर राउंड में आया. जॉनसन ने कहा, "मैं ड्यूकडोम्स दूंगा, जो भी हो मैं सबसे ज्यादा के साथ जाऊंगा, र्गाटर किंग्स ऑफ आर्म्स, हां निश्चित जवाब है." जब यह सवाल हंट से पूछा गया तो उन्होंने कहा, "बिल्कुल"

यह भी पढ़ें:  बीसीसीआई ने मांगे मुख्य कोच सहित छह अन्य पदों के लिए आवेदन, ये हैं शर्तें लेकिन रवि शास्त्री...

इंग्लैंड ने बीते रविवार को एक बेहतरीन रोमांचक फाइनल में ज्यादा बाउंड्री मारने के आधार पर न्यूजीलैंड को मात दे विश्व कप अपने नाम किया था. बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए इस मैच में नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी. मौजूदा प्रधानमंत्री मे ने सोमवार को टीम से मुलाकात की थी और कहा था, "फाइनल में सिर्फ क्रिकेट अपने सर्वोच्च स्तर पर नहीं था बल्कि खेल भी अपने सर्वोच्च स्तर पर था- हिम्मत, चरित्र, खेल भावना, ड्रामा, बेहतरीन योग्यता और साथ ही थोड़ा भाग्य का साथ भी"

VIDEO:  भारत ने पाकिस्तान को लीग दौर में 89 रन से मात दी थी. 

उन्होंने कहा था, "आप मॉडर्न ब्रिटेन की टीम हो जो विश्व में किसी और टीम की तरह नहीं है. आपने देश को एक बार फिर क्रिकेट से प्यार करने के लिए मजबूर कर दिया. आपने भविष्य के कई मोर्गन और राशिद तथा ऑर्चर को प्रेरित किया है"

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com