World Cup 2019: धोनी के इस समर्पण के कायल हुए प्रशंसक, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर तारीफ

World Cup 2019: धोनी के इस समर्पण के कायल हुए प्रशंसक, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर तारीफ

वर्ल्ड कप 2019: धोनी इंग्लैंड के खिलाफ बैटिंग के दौरान

नई दिल्ली:

World Cup 2019: पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों अपनी धीमी बल्लेबाजी पर चौतरफा आलचोना से घिरे हैं, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में धोनी की तस्वीर आई हैं, जिन्हें सोशल मीडिया पर बहुत ही जमकर सराहा जा रहा है. माही के कुछ कट्टर समर्थक इन तस्वीरों को उनकी धीमी बल्लेबाजी के बचाव के रूप में भी पेश कर रहे हैं. चलिए पूरी बात आपको बताते हैं. दरअसल बात यह है कि इंग्लैंड के खिलाफ भारत 338 रनों का पीछा कर रहा था. इसी स्कोर का पीछा करने के दौरान धोनी ने 31 गेंदों पर 42 रन बनाए थे और भारत ने कोटे के 50 ओवरों में 5 विकेट पर 306 रन बनाए थे. हार के बाद धोनी के साथ-साथ केदार जाधव की भी आलोचना की गई थी.  

यह भी पढ़ें: कुछ ऐसे सचिन ने किया बांग्लादेश के खिलाफ धोनी की बल्लेबाजी का बचाव

हालांकि, धोनी की पारी के दौरान एक बात किसी ने नोटिस नहीं की कि माही ने अंगूठे दर्द के साथ बल्लेबाजी की. माही के अंगूठे पर दो बार गेंद लगी. पहले विकेटकीपिंग के दौरान और फिर बल्लेबाजी के दौरान. दरअसल अब यह दर्द सामने आया है और जब आया, तो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया. धोनी की अपने अंगूठे को चूसते हुए और फिर खून को थूकते हुए तस्वीरें सामने आयीं, तो प्रशंसक माही की लगन और समपर्ण के कायल हो गए. 

यह भी पढ़ें: वर्ल्‍डकप की टीम में चयन न होने से दुखी अंबाती रायुडू ने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहा..

बाद में सहायक कोच संजय बांगड़ ने कहा कि धोनी की आलोचना के स्तर से वह हैरान हैं क्योंकि धोनी टीम के लिए 'अपनी भूमिका' निभा रहे थे. उन्होंने कहा कि एक-दो पारी को अपवाद मान लिया जाए, हमेशा धोनी ने अपनी उस भूमिका का निर्वाह किया है, जो उन्हें दी गई. बांगड़ ने कहा कि अगर आप दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच देखोगे, तो उन्होंने रोहित के साथ 74 रन की साझेदारी निभाई.  

बांगड़ ने कहा कि मैनचेस्टर की मुश्किल पिच पर धोनी ने टीम के लिए महत्वपूर्ण अर्द्धशतक जड़ा. साथ ही, वह गेंद पर बहुत ही शानदार प्रहार भी लगा रहे थे.  उन्होंने कहा कि मैं इस बात पर हैरान हूं कि गाहे-बेगाहे इस तरह के सवाल धोनी को घेर लेते हैं. 

VIDEO:  भारत ने पाकिस्तान पर 89 रन से शानदार जीत दर्ज की थी. 

इससे पहले धोनी को अफगानिस्तान के खिलाफ 52 गेंदों पर 28 रन के लिए तीखी आलोचना झेलनी पड़ी थी. और दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने भी धोनी के इरादे को लेकर सवाल उठाए थे. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com