Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

World Cup 2019: इस बार विजेता को मिलेगी अभी तक की सबसे बड़ी और मोटी रकम, आईसीसी ने किया ऐलान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
World Cup 2019: इस बार विजेता को मिलेगी अभी तक की सबसे बड़ी और मोटी रकम, आईसीसी ने किया ऐलान

विराट कोहली वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ

खास बातें

  1. दस टीमें हिस्सा ले रही हैं टूर्नामेंट में
  2. 30 मई से शुरू हो रहा है टूर्नामेंट
  3. सभी टीमें एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलेंगी
दुबई:

इंग्लैंड में अगले कुछ दिनों के भीतर ही शुरू होने जा रहे क्रिकेट वर्ल्ड कप  (World Cup 2019) के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने टूर्नामेंट में दी जाने वाली ईनामी रकम का ऐलान कर दिया है. 30 मई से शुरू होने वाला यह टूर्नामेंट (ICC World Cup 2019) 11 जगहों पर खेला जाएगा. आईसीसी कुल मिलाकर 70 करोड़, 20 लाख व 40 हजार रुपये की इनामी राशि अलग-अलग विजेताओं को प्रदान केरगी. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: स्पिन गेंदबाजों की यह 'चौकड़ी' विपक्षी बल्‍लेबाजों को देगी चुनौती....


बता दें कि सेमीफाइनल में पहुंचने वाली प्रत्येक टीम को पांच करोड़, इकसठ लाख, छत्तीस हजार व आठ सौ रुपये इनाम में मिलेंगे, तो वहीं  46 दिन चलने वाली इस टूर्नामेंट की उपविजेता टीम को चौदह करोड़, तीन लाख और पिचहत्तर हजार रुपये की रकम दी जाएगी. 

यह भी पढ़ें: World Cup 2019: क्‍या इंग्‍लैंड में फिर चल पाएगा चाइनामैन कुलदीप यादव की 'फिरकी' का जादू...

बता दें कि इस टूर्नामेंट वर्ल्ड कप के इतिहास की सबसे बड़ी ईनामी राशि दी जा रही है. और 16 जुलाई को विजेता को ट्रॉफी के साथ-साथ इनामी रकम के रूप में 28 करोड़, 8 लाख और बीस हजार रुपये इनाम के रूप में मिलेंगे. यह रकम इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के विजेता टीम से करीब आठ करोड़ रुपये ज्यादा है. आईपीएल के विजेता को इनाम के रूप  में करीब बीस करोड़ रुपये मिले थे. लीग मैच जीतने वाली टीमों को भी अच्छी इनामी रकम मिलने जा रही है. और यह पहलू निश्चित रूप से टूर्नामेंट को और ज्यादा प्रतिस्पर्धात्मक बनाने जा रहा है. 

टिप्पणियां

VIDEO: वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले पर रविशंकर प्रसाद की राय जान लीजिए. 

वर्ल्ड कप 30 मई से शुरू होकर 14 जुलाई तक खेला जाएगा. भाग ले रही सभी दस टीमें एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगी और 45 मैचों के बाद शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IND vs BAN: शेफाली वर्मा ने ताबड़तोड़ छक्के जड़कर तोड़ा बांग्लादेश का 'गुरूर', देखें पारी का पूरा Video

Advertisement