NDTV Khabar

World Cup 2019 WI vs PAK: अपने पहले मैच में वेस्‍टइंडीज ने पाकिस्‍तान को दी करारी शिकस्‍त

आईसीसी विश्व कप के दूसरे मैच में शुक्रवार को वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 21.4 ओवरों में महज 105 रनों पर ढेर कर बता दिया है कि वह क्रिकेट के इस महाकुम्भ में कुछ भी करने का दम रखती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
World Cup 2019 WI vs PAK: अपने पहले मैच में वेस्‍टइंडीज ने पाकिस्‍तान को दी करारी शिकस्‍त

World Cup 2019 WI vs PAK: वेस्‍टइंडीज के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की

नॉटिंघम:

दो बार कि विजेता वेस्टइंडीज (WI) ने आईसीसी विश्व कप (World Cup 2019) का विजयी आगाज करते हुए शुक्रवार को ट्रेंट ब्रिज मैदान पर खेले गए अपने पहले मैच में पाकिस्तान (PAK) को सात विकेट से हरा दिया. वेस्टइंडीज इस विश्व कप में एक ऐसी टीम के तौर पर आई है जो कभी भी कुछ भी कर सकती है. अपने पहले मैच में उसने यह साबित भी किया. पाकिस्तान से बड़े स्कोर की उम्मीद तो नहीं थी लेकिन विंडीज ने अपने गेंदबाजों के दम पर उसे सम्मानजनक स्कोर तक भी नहीं जाने दिया और 21.4 ओवरों में 105 रनों पर ढेर कर दिया. विंडीज की बल्लेबाजी को जानते हुए यह लक्ष्य उसके लिए मामूली लग रहा था. विंडीज ने यह साबित भी किया और सिर्फ 13.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. गेंदबाजो में जहां ओशाने थॉमस ने चार विकेट लेकर विंडीज की अगुआई की तो वहीं बल्लेबाजी में क्रिस गेल ने 34 गेंदों पर 50 रनों की पारी खेली.

106 रनों के बेहद आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी विंडीज को तेज शुरुआत मिली, लेकिन पहला झटका भी जल्दी लगा. 36 के कुल स्कोर पर शाई होप (11) पवेलियन लौट लिए. 46 के कुल स्कोर पर मोहम्मद आमिर ने डारेन ब्रावो (0) को पवेलियन भेज दिया. गेल दूसरे छोर से मार रहे थे.


11वें ओवर की दूसरी गेंद पर उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया, लेकिन इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर वह आउट हो गए. गेल ने अपनी पारी में चार चौके और दो छक्के मारे. उनका विकेट 77 के कुल स्कोर पर गिरा. गेल के जाने के बाद निकोलस पूरन ने जिम्मेदारी ली और 19 गेंदों पर चार चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 34 रन बना अपनी टीम को जीत दिलाई. उनके साथ शिमरन हेटमायेर सात रन बनाकर नाबाद लौटे.

टिप्पणियां

पाकिस्तान के लिए तीनों विकेट आमिर ने लिए. इससे पहले, पाकिस्तानी बल्लेबाज विकेट पर टिकने का साहस नहीं दिखा सके और लगातार विकेट खोते रहे. थॉमस के अलावा कप्तान जेसन होल्डर ने तीन, आंद्रे रसेल ने दो और विकेट के सिलसिले की शुरुआत करने वाले शेल्डन कॉटरेल ने एक सफलता अर्जित की. होल्डर ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी. कॉटरेल ने 17 के कुल स्कोर पर इमाम उल हक को (2) को पवेलियन भेज विंडीज का खाता खोला. रेसल ने फखर जमन (22) को 35 के कुल स्कोर पर चलता किया. फखर पाकिस्तान के उन चार बल्लेबाजों में हैं जो दहाई के आंकड़े तक पहुंचे.

उनके अलावा बाबर आजम ने 22, मोहम्मद हफीज ने 16 और वहाब रियाज ने अंत में दो छक्कों और एक चौके की सहायता से 18 रन बनाए. बहरहाल, फखर के आउट होने के बाद से पाकिस्तान के विकेटों का पतन शुरू हो गया. हारिश सोहेल (8), बाबर आजम, कप्तान सरफराज अहमद (8), इमाद वसीम (1), शादाब खान (0), हसन अली (1), हफीज के आउट होने से पाकिस्तान का स्कोर नौ विकेट पर 83 था. 100 का आंकड़ा भी मुश्किल लग रहा था लेकिन वहाब ने बल्ले से तीन बड़े शॉट लगा टीम को 100 के पार पहुंचाया. थॉमस ने 22वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्हें बोल्ड कर पाकिस्तान को पवेलियन भेज दिया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement