NDTV Khabar

वर्ल्ड कप QF3: पाकिस्तान को रौंदकर ऑस्ट्रेलिया ने भारत से भिड़ने का टिकट पाया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

एडिलेड : 214 रन का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पाकिस्तान को 6 विकेट से मात देकर सेमीफाइनल का टिकट कटा लिया है। इसी के साथ पाकिस्तान का इस वर्ल्ड कप में अभियान खत्म हो गया है। सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया की भिड़त धोनी की सेना से होगी।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई मिडिल ऑर्डर के धाकड़ बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ ने अपनी टीम को शुरुआती झटकों से उबार कर जीत की राह पकड़ाई। लेकिन वे अपनी शानदार पारी को 65 रन से आगे नहीं बढ़ा पाए। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीज एडिलेड ओवल मैदान पर हुए आईसीसी विश्व कप-2015 के तीसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में एक समय ऑस्ट्रेलिया के 3 बल्लेबाज सिर्फ 59 के स्कोर पर पैवेलियन लौट गए थे।

शेन वाटसन ने भी स्मिथ का अच्छा साथ निभाया। वाटसन ने भी अर्धशतक जड़ा और वे 64 रन बनाकर नाबाद लौटे, जबकि स्मिथ के आउट होने के बाद क्रीज पर आए ग्लेन मैक्सवेल 44 रन बनाकर नाबाद लौटे। इससे पहले एरोन फिंच (2), डेविड वार्नर (24) और कप्तान माइकल क्लार्क 8 रन बनाकर आउट हुए। पाकिस्तान की ओर से वहाब रियाज ने 2, सोहेल खान व ऐहसान आदिल ने एक-एक विकेट हासिल किए।

इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी टीम ने 45.5 ओवरों में सभी विकेट गंवाकर 213 रन बनाए। उसके लिए हारिस सोहैल ने 41, कप्तान मिस्बाह उल हक ने 34, शोएब मकसूद ने 29, उमर अकमल ने 20, शाहिद अफरीदी ने 23 और वहाब रियाज ने 16 रन बनाए।

आस्ट्रेलिया की ओर से जोस हाजेलवुड ने तीन विकेट लिए जबकि ग्लेन मैक्सवेल और मिशेल स्टार्क ने दो-दो सफलता हासिल की। मिशेल जानसन और जेम्स फॉल्कनर को एक-एक सफलता मिली।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ग्रुप चरण में चार मैच जीतकर पूल-ए में दूसरे स्थान के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंचा है। इस दौरान उसे न्यूजीलैंड के हाथों बेहद नजदीकी हार झेलनी पड़ी, जबकि बांग्लादेश के खिलाफ बारिश के कारण रद्द रहे मैच में उसे अंक बांटने पड़े थे।

दूसरी ओर पाकिस्तान की टीम ने भारत और वेस्टइंडीज के हाथों हारने के बाद जबरदस्त वापसी करते हुए बाकी के अपने चारों मैच जीते। इस दौरान उसने दक्षिण अफ्रीका को बेहद दबाव वाले मैच में मात देने में सफलता हासिल की।

टीमें :

ऑस्ट्रेलिया : डेविड वार्नर, एरॉन फिंच, स्टीवन स्मिथ, माइकल क्लार्क (कप्तान), शेन वाटसन, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स फॉल्कनर, ब्रैड हेडिन (विकेटकीपर), मिशेल स्टार्क, मिशेल जानसन, जोश हैजलवुड।

पाकिस्तान : सरफराज अहमद (विकेटकीपर), अहमद शहजाद, हारिस सोहैल, मिस्बाह उल हक (कप्तान), उमर अकमल, शोएब मकसूद, शाहिद अफरीदी, वहाब रियाज, राहत अली, सोहैल खान, एहसान आदिल।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... कौन हैं मधुरिमा तुली? जो Bigg Boss 13 में विशाल को पतीले से पीटती आ रही हैं नज़र

Advertisement