मार्टिन गप्टिल ने वर्ल्डकप 2019 के फाइनल को बताया अपना सर्वश्रेष्ठ और सबसे खराब दिन, बताई यह वजह..

मार्टिन गप्टिल ने वर्ल्डकप 2019 के फाइनल को बताया अपना सर्वश्रेष्ठ और सबसे खराब दिन, बताई यह वजह..

श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में Martin Guptill खेलते नजर आएंगे

खास बातें

  • कहा, खेल के उतार-चढ़ाव ने इस मैच को बनाया सर्वश्रेष्ठ
  • यह दुर्भाग्यपूर्ण है, हम मैच हारने वाली टीम में थे
  • बाउंड्री काउंट के आधार पर इंग्लैंड बना था वर्ल्ड चैंपियन

न्यूजीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने वर्ल्डकप 2019 के फाइनल मुकाबले (World Cup 2019 final) को अपने क्रिकेट करियर का सर्वश्रेष्ठ और सबसे खराब दिन बताया है. उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई है. श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज (Sri Lanka vs New Zealand, T20I Series) के पहले न्यूजीलैंड के इस ओपनर ने कहा, 'मैं समझता हूं आप इसे क्रिकेट करियर का सर्वश्रेष्ठ और सबसे खराब दिन कह सकते हैं. खेल के उतार-चढ़ाव ऐसे थे कि इसने उस दिन को दर्शकों को लिहाज से सर्वश्रेष्ठ दिन बना दिया. यह दुर्भाग्यपूर्ण  है कि हम इसमें (फाइनल में) हारने वाली टीम में थे. '

कश्मीर मुद्दे पर शाहिद अफरीदी के बयान का गौतम गंभीर ने दिया करारा जवाब..

गौरतलब है कि लॉर्ड्स मैदान पर 14 जुलाई को हुए वर्ल्डकप के फाइनल मुकाबले (World Cup 2019 final) में इंग्लैंड बाउंड्री काउंट के आधार पर न्यूजीलैंड को हराकर चैंपियन बना था. फाइनल में निर्धारित ओवरों में दोनों टीमों का स्कोर बराबर रहा था, इसके बाद सुपर ओवर का सहारा लिया गया था. सुपर ओवर में भी दोनों टीमों ने एक बराबर रन बनाए इसके बाद बाउंड्री काउंट (मैच में लगाई गईं बाउंड्री) के आधार पर इंग्लैंड ने बाजी मार ली थी. वर्ल्डकप 2019 गप्टिल (Martin Guptill) के लिए अच्छा साबित नहीं हुआ था और 10 पारियों में वे महज 186 रन बना पाए थे. फाइनल मुकाबले के तनाव भरे क्षणों में उनका थ्रो इंग्लैंड के बेन स्टोक्स के बल्ले से टकराकर बाउंड्री के बाहर चला गया था और इंग्लैंड को 6 रन (4 रन ओवरथ्रो के और दो रन बल्लेबाजों ने दौड़कर लिए थे) मिल गए थे. यह 6 रन निर्धारित 50 ओवर्स के स्कोर के लिहाज से इंग्लैंड के लिए अहम रहे थे और बाद में इंग्लैंड मैच को टाई रखने में सफल हो गया था.


वर्ल्डकप फाइनल ओवरथ्रो विवाद में अंपायर कुमार धर्मसेना के बचाव में उतरी आईसीसी

वर्ल्डकप के बाद मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला मैच खेलते नजर आएंगे. न्यूजीलैंड की टीम श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल चुकी है लेकिन गप्टिल इस टीम का हिस्सा नहीं थे. श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल की सीरीज का पहला मैच 1 सितंबर को खेला जाना है. अगले दो टी20 मैच 3 और 6 सितंबर को खेले जाएंगे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो: वीरेंद्र सहवाग से एनडीटीवी की खास बातचीत..