यह ख़बर 19 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

वाटसन के तूफान में उड़ा आयरलैंड

खास बातें

  • शेन वाटसन ने गेंदबाजी में कमाल दिखाने के बाद बल्ले से भी धमाल मचाते हुए अर्द्धशतक जड़ा जिससे ऑस्ट्रेलिया ने विश्व ट्वेंटी-20 क्रिकेट चैम्पियनशिप के ग्रुप बी मैच में बुधवार को आयरलैंड पर सात विकेट की आसान जीत दर्ज की।
कोलंबो:

शेन वाटसन ने गेंदबाजी में कमाल दिखाने के बाद बल्ले से भी धमाल मचाते हुए अर्द्धशतक जड़ा जिससे ऑस्ट्रेलिया ने विश्व ट्वेंटी-20 क्रिकेट चैम्पियनशिप के ग्रुप बी मैच में बुधवार को आयरलैंड पर सात विकेट की आसान जीत दर्ज की।

वाटसन ने आर प्रेमदासा स्टेडियम पर पहले 26 रन पर तीन विकेट चटकाकर आयरलैंड को सात विकेट पर 123 रन के स्कोर पर रोकने में अहम भूमिका निभाई। ऑस्ट्रेलिया ने इसके बाद वाटसन की 30 गेंद पर पांच चौकों और तीन छक्कों की मदद से 51 रन की पारी से 29 गेंद शेष रहते तीन विकेट पर 125 रन बनाकर मैच जीत लिया। वाटसन ने डेविड वार्नर (26) के साथ पहले विकेट के लिए 7.1 ओवर में 60 रन की साझेदारी भी की।

आयरलैंड की ओर से केविन ओब्रायन ने 35 जबकि नियाल ओब्रायन ने 20 रन की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलिया को वाटसन और वार्नर ने तूफानी शुरूआत दिलाई। दोनों ने पारी के चौथे ओवर में ट्रेंट जानस्टन को निशाना बनाया। वार्नर ने उनकी पहली ही गेंद को चार रन के लिए भेजा जबकि वाटसन ने उन पर दो चौके और एक छक्का जड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने इस ओवर में 19 रन बटोरे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वार्नर ने एलेक्स कुसाक और जार्ज डाकरेल की गेंद को भी बाउंड्री के दर्शन कराए। वह अपनी इस पारी के दौरान 22 रन बनाते ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1000 रन पूरे करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने। उनसे अधिक रन सिर्फ न्यूजीलैंड के ब्रैंडन मैकुलम (48 मैच में 1443 रन) और इंग्लैंड के केविन पीटरसन (36 मैच में 1176 रन) ने बनाए हैं।